बॉलीवुडमनोरंजन

The Battle Story of Somnath बयां करेगी सोमनाथ मंदिर पर महमूद गजनवी के हमले की कहानी, फिल्म का हुआ एलान

मुंबई : देशभर में आज सावन शिवरात्रि की पूजा की जा रही है. इस बीच बॉलीवुड में इस शुभ अवसर पर गुजरात स्थित सोमनाथ मंदिर के इतिहास पर एक पैन इंडिया फिल्म ‘द बैटल स्टोरी ऑफ सोमनाथ’ का एलान किया गया है. यह फिल्म हिंदी और तेलुगू में शूट होगी और 12 भाषाओं में रिलीज होगी. इस फिल्म का निर्देशन अनुप थापा करने जा रहे हैं. इस फिल्म को अनुप थापा ने ही लिखा है. फिल्म के निर्माता मनीष शर्मा और रंजीत शर्मा हैं. फिल्म ‘द बैटल स्टोरी ऑफ सोमनाथ’ 2 इडियट्स बैनर तले बनने जा रही है. ‘द बैटल स्टोरी ऑफ सोमनाथ’ के एलान के साथ एक टीजर भी जारी किया गया है.

​​​​​​​सोमनाथ मंदिर के बारे में

बता दें, फिल्म की कहानी गुजरात के वेरावल बंदरगाह स्थित सोमनाथ मंदिर पर आधारित हैं, जिसे कई मुगल शासकों द्वारा बार-बार तोड़ा गया. सोमनाथ मंदिर भगवान शिव के 12 ज्योतिर्लिंगों में सबसे पहला माना जाता है. गौरतलब है कि इसका निर्माण चंद्रदेव सोमराज ने खुद कराया था. टीजर में भी यही दिखाया गया है कि सन 1025 में महमूद गजनवी ने इस मंदिर पर हमला किया था. कहा जाता है कि इस युद्ध में 50 हजार से ज्यादा भारतीयों ने अपनी जान गंवाई थी.य

ह क्रूर शासक मंदिर को तोड़ यहां से सारे हीरे-जवाहरात चुराकर ले गया था. कहा जाता है कि महमूद गजनवी ने 5000 लोगों की सेना के साथ हिंदू आस्था के पवित्र सोमनाथ मंदिर पर हमला किया था. वहीं, टीजर में प्रधानमंत्री डॉ. राजेद्र प्रसाद बाबू और सरदार वल्लभभाई पटेल भी दिख रहे हैं, जिन्होंने सोमनाथ मंदिर के पुर्ननिर्माण में अहम भूमिका निभाई थी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button