राजनीतीराष्ट्रीय

दिनभर चले हाई वोल्टेज ड्रामा के बाद देर रात घर पहुंचे तेजिंदर बग्गा, कहा- किसी से डरने वाले नहीं

नई दिल्ली: दिल्ली भाजपा के नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा दिन भर चले हाईवोल्टेज ड्रामे के बाद शुक्रवार देर रात अपने घर पहुंच गए. पंजाब पुलिस के साथ, दिल्ली और हरियाणा पुलिस की दिनभर चली गहमागहमी के बाद शुक्रवार रात 12:30 बजे तजिंदर पाल बग्गा को गुरुग्राम स्थित द्वारका अदालत की मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट स्वयं सिद्धा त्रिपाठी के समक्ष पेश किया गया. मजिस्ट्रेट के सामने बग्गा की मेडिकल रिपोर्ट भी पेश की गई, जिसमें उनकी पीठ व हाथ में चोटें पाई गईं. बग्गा ने मजिस्ट्रेट से कहा कि वह अपने घर जाना चाहते हैं, जिसके बाद अदालत ने उन्हें पुलिस सुरक्षा में घर भेजा.

देर रात घर पहुंचने पर बड़ी संख्या में समर्थकों ने तजिंदर पाल बग्गा का स्वागत किया. मजिस्ट्रेट के सामने पेशी से पहले बग्गा की दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में मेडिकल कराया गया. अदालत ने उन्हें घर छोड़ने के अलावा हरिनगर थाने के एसएचओ से सुरक्षा का ध्यान रखने के लिए कहा. पंजाब पुलिस के वकीलों की टीम ड्यूटी मजिस्ट्रेट स्वयं सिद्धा त्रिपाठी की सोसायटी के बाहर खड़ी थी. लेकिन उन्हें तजिंदर पाल बग्गा की पेशी व घर लौटने की भनक तक नहीं लगी. देर रात 1 बजे तक पंजाब पुलिस के वकील मजिस्ट्रेट की सोसायटी के बाहर खड़े रहे. दिल्ली पुलिस के जरिए उन्हें पता लगा कि बग्गा की मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेशी हो चुकी है और वह अपने घर जा चुके हैं.

तीन राज्यों की पुलिस और दिन भर चला यह हाईवोल्टेड ड्रामा
आपको बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लेकर ट्विटर पर एक टिप्पणी करने के मामले में पंजाब पुलिस तजिंदर पाल सिंह बग्गा को ढूंढ रही थी. भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने दावा किया कि शुक्रवार सुबह 9 बजे के करीब पंजाब पुलिस के 50 जवान बग्गा को उनके घर से उठा ले गए. इसके बाद हाईवोल्टेज ड्रामा शुरू हुआ और दिल्ली के साथ हरयाणा पुलिस हरकत में आई. दिल्ली पुलिस के कहने पर हरियाणा पुलिस ने बग्गा को लेकर जा रही पंजाब पुलिस के काफिले को कुरुक्षेत्र में रोक लिया. दिल्ली पुलिस ने तजिंदर पाल सिंह बग्गा के परिवार की शिकायत पर पंजाब पुलिस के खिलाफ अपहरण का केस दर्ज किया.

पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट से पंजाब पुलिस को लगा झटका
इधर हरियाणा पुलिस की टीम पंजाब पुलिस के काफिले को रोके रही. तीन घंटे के अंदर दिल्ली पुलिस की टीम कुरुक्षेत्र पहुंच गई. इसके बाद हरियाणा पुलिस ने तजिंदर पाल सिंह बग्गा को दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया और तमाम जरूरी कार्रवाइयां पूरी करने के बाद वह उन्हें लेकर दिल्ली लौट आई. यह मामला पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट भी पहुंच गया था. पंजाब पुलिस ने हाईकोर्ट में हरियाणा पुलिस की शिकायत की और कहा कि उसने न्यायिक प्रक्रिया में बाधा पहुंचाई है. पंजाब पुलिस ने हाईकोर्ट से तजिंदर पाल सिंह बग्गा को दिल्ली ले जाने पर रोक लगाने का आदेश देने की भी मांग की. लेकिन अदालत ने पंजाब पुलिस को झटका देते हुए ऐसा आदेश देने से इनकार कर दिया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights