अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

किशोरी को शराब पिलाकर शिक्षक ने किया दुष्कर्म का प्रयास, पॉक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज

महराजगंज: सदर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में पड़ोस की रहने वाली किशोरी को शराब पिलाकर उसके साथ दुष्कर्म के प्रयास के आरोप में शिक्षक समेत दो के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया। रविवार को दोनों आरोपियों को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया।

घटना रविवार की देर शाम की है। आरोप के मुताबिक शाम चार बजे एक शिक्षक पड़ोस की रहने वाली 14 वर्षीय किशोरी को कार से महराजगंज ले गया। कार में शिक्षक के साथ गांव का एक और युवक भी था। महराजगंज में बलिया नाला पुल पर शराब खरीद कर किशोरी को पिलाया। देर शाम गांव के बाहर नशे की हालत में छोड़ दिया। आरोप है कि दुष्कर्म के प्रयास का विरोध करने पर किशोरी के साथ मारपीट भी की। परिजन एंबुलेंस बुलाकर लड़की को जिला अस्पताल ले गए। घटना की जानकारी मिलने पर रात में सीओ सदर अजय सिंह चौहान व कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची। सीओ ने परिजनों से घटना की जानकारी ली। पीड़िता की मां की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने आरोपित विद्यासागर (57) व चंदन उर्फ मिन्टू के खिलाफ धारा 363, 323, 504, 506 आईपीसी के तहत केस दर्ज किया। रात में ही दोनों आरोपित गिरफ्तार कर लिए गए।

धारा 161 के बयान के बाद दुष्कर्म के प्रयास व पॉक्सो एक्ट की बढ़ी धारा

किशोरी को बहला-फुसला कर महराजगंज ले जाने व उसके साथ दुष्कर्म के प्रयास के मामले में रविवार को कोतवाली पुलिस ने धारा 161 के तहत पीड़िता का बयान लिया। इसके बाद दर्ज केस में धारा 376/511, 354 व 7/8 पॉक्सो एक्ट की धारा बढाई गई। कोतवाली पुलिस पीड़ित लड़की को मेडिकल परीक्षण कराने ले गई। दोनों आरोपितों को न्यायालय चालान किया गया।

पीड़िता का मजिस्ट्रेट के सामने बयान दर्ज कराएगी पुलिस

कोतवाली पुलिस प्रकरण में त्वरित कार्रवाई करने में जुट गई है। केस दर्ज करने के बाद दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर न्यायालय चालान करने व धारा 161 के तहत पुलिस ने पीड़िता का बयान दर्ज कर उसे मेडिकल परीक्षण कराने के लिए भेज दिया। अब कोतवाली पुलिस पीड़िता का मजिस्ट्रेट के सामने बयान दर्ज कराएगी। उसके आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी।

बीएसए शिक्षक का रोक चुके हैं वेतन

किशोरी के साथ दुष्कर्म के प्रयास समेत अन्य आरोप में गिरफ्तार किया गया शिक्षक निचलौल क्षेत्र के इटहिया के एक परिषदीय विद्यालय में तैनात है। बीएसए आशीष सिंह ने बताया कि शिक्षक विद्यासागर के खिलाफ कन्वर्जन कास्ट हड़पने, विद्यालय नहीं आने व एमडीएम में मासिक रूप से अपना हिस्सा मांगने व शराब पीकर विद्यालय आने की शिकायत में कार्रवाई हो चुकी है। उसका वेतन बाधित किया गया है। जांच के लिए समिति का गठन किया गया है। अगर वह जेल गए तो विभागीय नियम के मुताबिक उन्हें सस्पेंड किया जाएगा।

सदर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में नाबालिग लड़की को शराब पिलाकर उसके मारपीट व दुष्कर्म के प्रयास के आरोप में दो आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपित एक ही गांव व एक ही जाति के हैं। प्रकरण में विधिक कार्रवाई जारी है।

आतिश कुमार सिंह, एडिशनल एसपी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights