अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

रामजन्मभूमि पर आतंकी हमले की साजिश, खुफिया विभाग की रिपोर्ट के बाद अयोध्या में अलर्ट

आतंकी इनपुट को लेकर रामनगरी अयोध्या में अलर्ट घोषित कर दिया गया है। खुफिया विभाग की रिपोर्ट के बाद प्रशासन अलर्ट हो गया है। गुरुवार को एसएसपी शैलेश पांडेय के नेतृत्व में राम जन्मभूमि सहित पूरी अयोध्या में एटीएस सहित पुलिस बल ने भ्रमण कर सुरक्षा व्यवस्था को परखा।

सबसे पहले राम जन्मभूमि की सुरक्षा व्यवस्था में लगे सुरक्षाकर्मियों को अलर्ट रहने की हिदायत दी गई। इसके बाद एटीएस की टीम ने हनुमानगढ़ी सहित रामकोट के क्षेत्र में पैदल भ्रमण कर लोगों को सुरक्षा के प्रति आश्वस्त कराया।

शहर के मुख्य मार्ग से लेकर नया घाट के सरयू तट तक पैदल भ्रमण कर सुरक्षा में लगे कर्मियों को सतर्क रहने की हिदायत दी गई है। क्षेत्राधिकारी आरके चतुर्वेदी ने बताया कि सोशल मीडिया के जरिए मिली आतंकी थ्रेट और छह दिसंबर को लेकर अयोध्या की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। प्रवेश मार्गों पर सतर्कता बढ़ा दी गई है।

उन्होंने आम जनमानस से भी अपील किया है कि किसी भी संदिग्ध व्यक्ति या वस्तु की सूचना मिलने पर तत्काल पुलिस को सूचित करें। तीन दिसंबर से अयोध्या में राम विवाह उत्सव भी शुरू हो रहा है। ऐसे में भारी भीड़ उमड़ने की संभावना को लेकर भी पुलिस ने सतर्कता बढ़ा दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button