अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

एसपी शामली ने किया ट्वीट ‘पुष्पा झुकेगा भी, पुष्पा धरा भी जाएगा’, जानें क्या है मामला

सांगली/शामली : अल्लू अर्जुन की हालिया फिल्म ‘पुष्पा: द राइज’ चौतरफा चर्चा में है. इसके गानों पर पार्टियों में डांस हो रहे हैं, रीलें बन रही हैं. लेकिन कुछ लोगों को इससे अलग तरह से प्रेरणा मिली है. फिल्म ‘पुष्पा’ से प्रेरित होकर कर्नाटक के बैंगलोर के एक व्यक्ति ने 2.45 करोड़ रुपये की लाल चंदन की लकड़ी की तस्करी करने की कोशिश की, लेकिन पुलिस की सतर्कता के कारण पकड़ा गया। इस पर यूपी के आईपीएस और शामली जिले की एसपी सुकीर्ति माधवका का एक ट्वीट बेतहाशा वायरल हो रहा है.

लाल चंदन से भरा ट्रक ले जा रहा था, पुलिस ने पकड़ा

आइए पहले आपको बताते हैं कि पूरा मामला क्या है। दरअसल, बेंगलुरु निवासी यासीन इनायतुल्ला नाम का यह शख्स कर्नाटक-आंध्र सीमा से महाराष्ट्र के रास्ते में लाल चंदन से भरा ट्रक लेकर जा रहा था. जैसे ही उसने सीमा पार करने की कोशिश की, उसे महाराष्ट्र पुलिस ने सांगली जिले में पकड़ लिया।

पुष्पा स्टाइल में लकड़ी की तस्करी का था प्रयास

तस्कर यासीन ने पहले ट्रक में लाल चंदन डाला और फिर उस पर फलों और सब्जियों के डिब्बे लदे। ताकि पुलिस को शक न हो। लेकिन वह शायद भूल गए कि फिल्मी दुनिया और हकीकत में फर्क होता है। सांगली के पुलिस अधीक्षक दीक्षित गेदाम ने कहा, “हमें चंदन की तस्करी के बारे में सूचना मिली, जिसके बाद हमने वन अधिकारियों के साथ एक संयुक्त अभियान चलाया।

आईपीएस ने लिखा- ‘पुष्पा’ झुकेंगी, हार भी जाएंगी

इसी घटना पर आईपीएस अधिकारी सुकीर्ति माधव ने ट्वीट कर लिखा, ‘पुष्पा फिल्म से प्रेरित एक तस्कर ने लाल चंदन की तस्करी करने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उसे पकड़ लिया. रील लाइफ में ऐसा होता कि ‘पुष्पा’ झुकती नहीं, लेकिन असल जिंदगी में ‘पुष्पा’ झुक जाती, हार भी जाती।’ उनके ट्वीट को अब तक 12 हजार से ज्यादा रीट्वीट और 75 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं।

दिल्ली में लाल चंदन का तस्कर भी पकड़ा गया

साउथ इंडियन सुपरस्टार अल्लू अर्जुन की फिल्म पुष्पा रिलीज के बाद से ही देशभर में धूम मचा रही है। लोग फिल्म के गाने और डायलॉग्स को जमकर कॉपी कर रहे हैं. दिल्ली में भी एक गिरोह पुष्पा शैली में लाल चंदन की तस्करी करने की कोशिश कर रहा था, जिसे पुलिस ने पकड़ लिया। दिल्ली के रेलवे स्टेशन पर लाल चंदन की तस्करी करते हुए एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी हाल ही में रिलीज हुई फिल्म में पुष्पा के किरदार की तरह लाल चंदन की तस्करी कर जल्द अमीर बनना चाहता था। आरोपी की पहचान दिल्ली निवासी 46 वर्षीय आरिफ के रूप में हुई है, जो विशाखापत्तनम से दिल्ली में लकड़ी की तस्करी में शामिल था।

लकड़ी की पहचान के लिए बुलानी पड़ी वन विभाग के अधिकारी

डीसीपी (रेलवे) हरेंद्र के. सिंह ने बताया कि 3 फरवरी को दोपहर करीब 2 बजे पेट्रोलिंग के दौरान पुलिस टीम ने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के गेट नंबर-1 पर पहाड़गंज साइड के पास एक व्यक्ति को नीले रंग का ट्रॉली बैग ले जाते देखा. उससे पूछताछ की गई, लेकिन वह फरार हो गया और बैग की सामग्री का खुलासा नहीं किया। अधिकारी ने कहा कि उसके बैग की जांच की गई और लाल रंग की लकड़ी बरामद की गई। बरामद लकड़ी की पहचान के लिए जिला वन रेंज अधिकारी को मौके पर बुलाया गया, जिन्होंने बरामद लकड़ी की पहचान लाल चंदन के रूप में की.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights