उत्तर प्रदेशराजनीतीराज्य

अपर्णा यादव के भाजपा में शामिल होने पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दी बधाई, जानें- आगे क्या बोले…

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपर्णा यादव को भाजपा में शामिल होने पर बधाई दी और कहा कि वहां भी सपा की विचारधारा का विस्तार हो रहा है.

बुधवार को लखनऊ में सपा मुख्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में जब पत्रकारों ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से अपर्णा यादव को लेकर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि नेताजी (मुलायम सिंह यादव) ने बहुत समझाने की कोशिश की. लेकिन वह नहीं मानी। उन्होंने कहा कि मैं उन्हें (अपर्णा यादव) बधाई दूंगा और हमें खुशी है कि हमारी समाजवादी विचारधारा का विस्तार हो रहा है. मुझे उम्मीद है कि हमारी विचारधारा वहां पहुंचेगी और संविधान और लोकतंत्र को बचाने का काम करेगी।

अखिलेश यादव ने चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा कि वह आजमगढ़ के लोगों से अनुमति लेकर ही चुनाव लड़ेंगे क्योंकि वह वहां से सांसद हैं. उन्होंने कहा कि अभी यह तय नहीं है कि वह किस सीट से चुनाव लड़ेंगे। टिकट बंटवारे के सवाल पर उन्होंने कहा कि वहां के लोगों की रिपोर्ट और समीकरण के मुताबिक टिकट दिए जा रहे हैं और जो लोग जुड़े हैं वे जनाधार वाले नेता हैं. उन्होंने आगे कहा कि गठबंधन में सभी को टिकट मिलना संभव नहीं है, इसलिए गठबंधन धर्म का पालन करना चाहिए. सपा के कुछ लोग भाजपा के संपर्क में हैं तो भाजपा के लोग भी सपा के संपर्क में हैं।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार में फिर से समाजवादी पेंशन योजना शुरू की जाएगी और इसके तहत जरूरतमंद महिलाओं और बीपीएल परिवारों को 18,000 रुपये प्रति वर्ष पेंशन देने का काम किया जाएगा. . पहले छह हजार रुपये दिए जाते थे। इस योजना का लाभ महिलाओं और बहनों को मिलेगा। उन्होंने कहा कि सपा के घोषणापत्र में महिलाओं, बहनों और बेटियों के लिए कई योजनाओं को शामिल किया जाएगा.

उन्होंने कहा कि सपा हमेशा सबको साथ लेकर चलती है. सपा प्रमुख ने कहा कि हमने ललितपुर में जनजातियों का विकास किया है. लखनऊ में पीजीआई के पास सपेरे रहते थे। उनके परिवारों को लोहिया आवास और पेंशन दी गई। कन्नौज में भी सपेरे परिवार की मदद की। सरकार बनी तो एक्सप्रेस-वे के पास सपेरों का गांव बनेगा। इसी तरह अन्य जातियों का भी विकास होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights