अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

बांदा में सपा प्रत्याशी बृजेश प्रजापति का ग्रामीणों ने किया विरोध तो ड्राइवर ने प्रदर्शनकारियों पर चढ़ा दी गाड़ी

बाँदा। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दो चरण हो चुके हैं। वहीं पांच चरणों में मतदान होना बाकी है। इस बीच बांदा से रुझान सामने आने लगे हैं। समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार बृजेश प्रजापति को एक बार फिर विरोध का सामना करना पड़ा है। उन्हें तख्तियां दिखाई गईं, जिस पर उन्हें क्षेत्र छोड़ने के लिए कहा गया। मौके पर स्थिति इतनी खराब हो गई थी कि सपा नेता को वहां से भागना पड़ा। इस दौरान एक प्रदर्शनकारी वाहन की चपेट में आने से घायल हो गया।

सपा उम्मीदवार बृजेश प्रजापति तिंदवारी विधानसभा क्षेत्र से मौजूदा विधायक हैं, जो चुनाव से ठीक पहले भाजपा छोड़कर सपा में शामिल हो गए थे। पार्टी ने उन्हें तिंदवारी से टिकट भी दिया, लेकिन उनका विरोध हो रहा है. बृजेश प्रजापति को लेकर क्षेत्र के एक वर्ग में काफी आक्रोश है। सपा प्रत्याशी जब जमालपुर गांव में वोट मांगने पहुंचे तो उन्हें ग्रामीणों की नाराजगी का सामना करना पड़ा. काम नहीं करने पर वोट न देने की बात कहकर ग्रामीणों ने विरोध किया और नारेबाजी करने लगे।

ग्रामीणों के बढ़ते विरोध को देखकर प्रजापति के चालक को मौके से हटना पड़ा, जिसमें एक प्रदर्शनकारी घायल हो गया। इस घटना के बाद सपा समर्थकों और ग्रामीणों के बीच जमकर मारपीट हुई। इसके बाद सपा कार्यकर्ता भी गांव छोड़कर चले गए।

2017 के चुनाव में बृजेश प्रजापति ने भाजपा के टिकट पर जीत हासिल की है लेकिन 2022 के चुनाव में वह सपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। इस वजह से उन्हें बांदा के चीला में भी विरोध का सामना करना पड़ा था. लोगों का कहना है कि विधायक बनने के बाद प्रजापति ने कभी मुंह नहीं दिखाया. क्षेत्र में कोई विकास कार्य नहीं हुआ। और अब उन्हें विरोध का सामना करना पड़ रहा है। बताया जा रहा है कि उनका विरोध करने वाले बीजेपी कार्यकर्ता हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button