अपराधदिल्ली/एनसीआर

गोविंदपुरी थाना इलाके में छह वर्षीय बच्चे का अपहरण कर किया दुराचार, कुछ ही घंटों में हुई आरोपी की गिरफ्तारी 

दिल्ली- एनसीआर। दक्षिण-पूर्व जिले के गोविंदपुरी थाना इलाके में छह वर्षीय बच्चे का अपहरण कर उसके साथ दुराचार होने का मामला सामने आया है। इस घटना से गुस्साए लोगों ने रात को गोविंदपुरी थाने के सामने जमकर हंगामा किया। गुस्साए लोगों ने श्रीलाल चौक पर ट्रैफिक जाम कर दिया और नारेबाजी करते रहे। इसमें काफी संख्या में महिलाएं भी शामिल थीं। कुछ राजनीतिक पार्टी से जुड़े लोग भीड़ के साथ मिलकर नारेबाजी करवाते रहे। मामला बढ़ता देख कई थानों की पुलिस को मौके पर बुलाना पड़ा। गोविंदपुरी थाना पुलिस ने कुछ ही घंटों में आरोपी बलराम दास (35) को गिरफ्तार कर लिया।

दक्षिण-पूर्व जिला पुलिस उपायुक्त राजेश देव ने बताया कि एक सितंबर को पीड़ित मां के बयान पर उसके छह साल के बच्चे के अपहरण को लेकर गुमशुदगी की एफआईआर दर्ज की गई थी। इसके बाद गोविंदपुरी थानाध्यक्ष राजेश कुमार की टीम ने छानबीन शुरू की। पुलिस ने पीड़ित परिवार के साथ एक सितंबर को दोपहर 12:30 बजे बच्चों को ढूंढ लिया और उसे गोविंदपुरी थाने लाया गया। एम्स अस्पताल में बच्चे का मेडिकल जांच करवाई गई। उसी दिन शाम 4:51 बजे बच्चे का बयान दर्ज किया गया। मेडिकल जांच के बाद बच्चे को लाजपत नगर की बॉय केयर होम भेजा गया।
पुलिस अधिकारियों के अनुसार पुलिस के कार्रवाई के दौरान पीड़ित परिवार हमेशा साथ रहा। उस समय तक पीडि़त परिजनों ने बच्चे के साथ दुराचार होने की कोई शिकायत नहीं दी थी। दो दिन बाद तीन सितंबर को मजिस्ट्रेट के सामने बच्चे का बयान भी दर्ज किया गया। इसी दिन कालकाजी में चाइल्ड वेलफेयर कमेटी के सामने भी बच्चे का बयान दर्ज करवा गया।
परिजनों ने दुराचार की शिकायत की

जिला पुलिस अधिकारियों के अनुसार शाम को करीब 7.20 बजे पुलिस को एक पीसीआर कॉल मिली कि बच्चे के साथ दुराचार हुआ है और पुलिस की मदद चाहिए। गोविंदपुरी थानाध्यक्ष टीम के साथ तुरंत मौके पर पहुंचे तो पता लगा कि बच्चे के परिवार वालों ने पुलिस को सूचना दी है।

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया
गोविंदपुरी थाना पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए बताए गए आरोपी बलराम दास को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी पीडि़त बच्चे के मोहल्ले में ही रहता है। इसके बाद लोगों को गुस्सा फूट पड़ा और थाने के सामने काफी संख्या में लोग इकठ्ठा हो गए। गुस्साए लोगों व महिलाओं ने आरोपी व पुलिस टीम पर हमला करने की कोशिश की। पुलिस टीम काफी मशक्कत के बाद आरोपी को वहां से निकालने में कामयाब हुई।

अपहरण व पॉक्सो में गिरफ्तार किया गया
पुलिस उपायुक्त राजेश देव के अनुसार आरोपी को पॉक्सो व अपहरण की नए कानून की धाराओं के तहत गिरफ्तार किया है। इस बीच पुलिस स्टेशन गोविंदपुरी थाने के बाहर काफी संख्या में लोग एकत्रित हो गए। इसमें कुछ लोकल राजनीतिक लोगों ने लोगों को उकसाया। इसके बाद जाम लगाया गया। मौके पर एसीपी कालकाजी राकेश कुमार, थानाध्यक्ष ओखला, थानाध्यक्ष कालकाजी एसएस यादव, अमर कॉलोनी कर्मवीर भी अपने टीम के साथ मौके पर पहुंचे। सभी को उस जगह से लोगों को हटाया गया। 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights