उत्तर प्रदेशराज्य

यूपी में बारिश से हाल-बेहाल, लखनऊ में आज कक्षा 12 तक के सभी स्कूल रहेंगे बंद

उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में बारिश का दौर जारी है. रविवार रात को रूक-रूक कर बारिश होती रही. बारिश की वजह से कई जिलों में सड़कों पर जलजमाव हो गया है. मोहल्ले में पानी भर जाने से लोगों को आने-जाने में परेशानी हो रही है. लखनऊ में भी झमाझम बारिश हुई है. मौसम विभाग ने मुताबिक, अगले 24 घंटे तक लखनऊ में बारिश का मौसम बना रहेगा. इस बीच, लखनऊ के डीएम ने आज यानि 11 सितंबर को शहर के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों बंद करने के आदेश जारी कर दिए हैं.

लखनऊ के डीएम सूर्यपाल गंगवार ने अपने आदेश में कहा है कि मौसम विभाग की ओर से पिछले कुछ घंटों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. खराब मौसम को देखते हुए लखनऊ शहर और ग्रामीणों क्षेत्रों के 12वीं तक के सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में आज अवकाश घोषित किया जाता है. डीएम के आदेश की प्रति जिला विद्यालय निरीक्षक, क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी और लखनऊ के जिला बेसिक शिक्षा पदाधिकारी को भी भेजी गई है.

लखनऊ, वाराणसी में बारिश का मौसम बना रहेगा

मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि आज लखनऊ का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. वहीं, वाराणसी में भी आज बारिश का मौसम बना रहेगी. वाराणसी का आज न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. नोएडा में भी आज रात तक बारिश का मौसम बना रहेगा. आज नोएडा का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.

अमेठी में दीवार गिरने से एक की मौत

उत्तर प्रदेश के अमेठी में भी भारी बारिश हुई है.यहां जामो के बरौलिया गांव में एक कच्चे मकान की दीवार ढह गई. दीवार के मलबे में दबकर एक बुजुर्ग की जान चली गई. वाराणसी और गाजियाबाद में बारिश की वजह से कई जगहों पर पानी भर गया है. बलिया में लोगों का कहना है कि अगर ऐसी ही बारिश होती रही तो गंगा के जल स्तर में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है. हालांकि, अभी बाढ़ की कोई संभावना नहीं है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights