खेलमनोरंजन

शुभमन गिल का प्लेटलेट्स काउंट गिरा, हॉस्पिटल में एडमिट करवाया

नई दिल्ली: वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम ने जीत के साथ शुरुआत की है। अब टीम को अफगानिस्तान से भिड़ना है। 14 अक्टूबर को भारत की टक्कर पाकिस्तान से होगी। लेकिन उससे पहले टीम के लिए अच्छी खबर नहीं आ रही है। डेंगू होने की वजह से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नहीं खेलने वाले शुभमन गिल अफगानिस्तान के मैच में भी बाहर रहेंगे। इस बीच ताजा रिपोर्ट की मानें तो वह पाकिस्तान के खिलाफ भी शायद ही खेल पाए।

अस्पताल में भर्ती हुए शुभमन गिल

अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले के लिए भारतीय टीम दिल्ली पहुंच गई है। लेकिन शुभमन गिल अभी चेन्नई में ही हैं और उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा है। पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक गिल का गिल का प्लेटलेट काउंट थोड़ा कम हो गया है इसलिए एहतियात के तौर पर उन्हें चेन्नई के कावेरी नामक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले के लिए गिल स्टेडियम में भी नहीं आए थे।

पाकिस्तान के खिलाफ खेलना मुश्किल

भारत और पाकिस्तान के बीच चार दिन बाद 14 अक्टूबर को मुकाबला होना है। यह मैच गिल के फेवरेट मैदान नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर होगा। लेकिन उस मैच में भी उनके खेलने की संभावना नहीं के बराबर है। सूत्रों के मुताबिक, अगर आने वाले दिनों में गिल की हालत में सुधार होता है तो उन्हें छुट्टी मिल सकती है और वे होटल लौट सकते हैं। अगर उनकी स्वास्थ्य स्थिति में सकारात्मक बदलाव आता है, तो ही वह बड़े मैच के लिए टीम में शामिल होने के लिए सीधे अहमदाबाद के लिए उड़ान भर सकते हैं।

2023 में कमाल का रिकॉर्ड

शुभमन गिल इस साल वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। 20 मैच में उनके बल्ले से 72 की औसत से 1230 रन निकले हैं। 5 बार उन्होंने 100+ रन बनाए हैं और इसमें एक दोहरा शतक भी है। वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में गिल दूसरे नंबर पर हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम को उनकी कमी भी महसूस हुई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button