अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

कुशीनगर में दिल दहलाने वाली घटना, भूमि विवाद में महिला की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या

पारिवारिक विवाद में गुरुवार को तमकुहीराज कस्बा के वार्ड नंबर-दो यशोधरा नगर (हरिहरपुर) में एक देवर ने अपनी भाभी नीतू देवी (32) की कुल्हाड़ी और सिलबट्टे से निर्ममतापूर्वक प्रहार कर जान ले ली। यह घटना दिन के लगभग दो बजे की बताई जा रही है। सूचना पर पहुंची तमकुहीराज थाने की पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया।

बताया जा रहा है कि मध्यप्रदेश के मूल निवासी राजकिशोर प्रसाद 15 वर्ष पूर्व हरिहरपुर में आकर बस गए थे। तत्कालीन ग्राम प्रधान ने परिवार की माली हालत खराब देखकर हरिहरपुर में पट्टे की आवासीय भूमि आवंटित कर दी थी। राजकिशोर प्रसाद के अशोक, संतोष, अनिल, दीपक, जितेंद्र और गोविंद सहित छह पुत्र हैं।

राजकिशोर के तीन पुत्र मध्यप्रदेश, एक मुंबई और दो नगर पंचायत के वार्ड नंबर दो हरिहरपुर में रहते हैं। कुछ वर्ष पहले राजकिशोर प्रसाद और उनकी पत्नी का निधन हो गया। अब नगर पंचायत तमकुहीराज के वार्ड नंबर-दो स्थित घर में दीपक प्रसाद पत्नी नीतू और बेटी के साथ रहते हैं। इसी घर में हत्यारोपी गोविंद प्रसाद भी रहता है। गोविंद की अभी शादी नहीं हुई है। पड़ोसियों ने बताया कि इनके परिवार में रोज झगड़ा होता रहता है। गोविंद नशे का सेवन करता है।

गुरुवार को रोज की भांति नीतू का पति दीपक प्रसाद काम पर चला गया। उनकी आठ वर्षीय बेटी सुहानी, जो केजी की छात्रा है, पढ़ने चली गई। दोपहर में पति काम से वापस घर आया और फिर थोड़ी देर बाद काम पर लौट गया। कुछ देर बाद घर में नीतू देवी को अकेला पाकर गोविंद ने घर के आंगन में कुल्हाड़ी और सिलबट्टे से प्रहार कर मार डाला। इसके बाद खून से लथपथ शव छोड़कर भाग गया। घर के आंगन में खून से लतपथ शव पड़ा रहा। सूचना पर पहुंचे तमकुहीराज थाने के एसएचओ ने गोविंद की तलाश कराई और उसे हिरासत में लेकर थाने ले गए। पुलिस की सूचना पर पहुंचे पति और अबोध बच्ची विलाप करने लगे।

एसएचओ नीरज राय ने बताया कि शव कब्जे में ले लिया गया है। गोविंद ने पूछताछ में पारिवारिक विवाद में अपनी भाभी की हत्या करने की बात स्वीकार की है। उन्होंने कहा कि अभी तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button