अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

यूपी में कंस्ट्रक्शन कंपनी के कई ठ‍िकानों पर छापा, दस्‍तावेज खंंगाल रही आयकर व‍िभाग की टीम

लखनऊ: उत्तर प्रदेश चुनाव के बीच आयकर विभाग सक्रिय हो गया है. विधानसभा चुनाव की तारीख नजदीक आते ही आयकर विभाग की ओर से छापेमारी का दौर शुरू हो गया है. कुछ दिन पहले आयकर विभाग ने एसपी में शामिल नेताओं के घरों पर छापेमारी की थी. इसी कड़ी में आयकर विभाग की टीम ने गोंडा जिले के एक बड़े ठेकेदार राकेश पांडेय के लखनऊ स्थित घर पर छापा मारा. शनिवार को विभाग ने राकेश के लक्ष्मणपुरी स्थित आवास पर छापेमारी की. इसके बाद से राकेश पांडे के लखनऊ समेत गोंडा में कई जगहों पर जांच की जा रही है. आयकर विभाग की टीम द्वारा लगातार छापेमारी जारी है.

इसके साथ ही आलोक कंस्ट्रक्शन कंपनी के कई ठिकानों पर ईडी की छापेमारी चल रही है. कंस्ट्रक्शन कंपनी के 3 ठिकानों पर भी छापेमारी की प्रक्रिया चल रही है. आलोक कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक ठेकेदार राकेश पांडेय हैं। आय से अधिक संपत्ति की शिकायत पर कार्रवाई की गई है। मामला कोतवाली क्षेत्र की सिविल लाइन कॉलोनी का है। यूपी चुनाव से पहले अन्य विभागों की तरह आयकर विभाग भी सक्रिय हो गया है. विभाग ने छापेमारी की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

यूपी चुनाव सूचना: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में 403 विधानसभा सीटों के लिए पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को, दूसरे चरण का 14 फरवरी को, तीसरा चरण 20 फरवरी को, चौथा चरण 23 फरवरी को, पांचवां चरण 27 फरवरी को, छठे चरण का मतदान है. चरण 3 मार्च और अंतिम चरण। 7 मार्च को मतदान है। यूपी में कुल 7 चरणों में चुनाव होंगे। वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button