अपराधउत्तराखंडराज्य

‘बुली बाई’ ऐप मामला: उत्तराखंड में दूसरी गिरफ्तारी, महिला के बाद कोटद्वार में युवक गिरफ्तार

उत्तराखंड से चर्चित बुल्ली बाई एप मामले में दो गिरफ्तारियां की गई हैं। इस मामले में अब तक कुल तीन गिरफ्तारियां हो चुकी हैं। एक गिरफ्तारी बेंगलुरु से और दो उत्तराखंड से हुई है। उत्तराखंड मुंबई पुलिस दो गिरफ्तारियों के बाद भी राज्य में डेरा डाले हुए है। इस मामले में उत्तराखंड पुलिस मुंबई पुलिस से जानकारी जुटा रही है। खास बात यह है कि अब तक गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपी छात्र हैं।

मुंबई की साइबर पुलिस ने मंगलवार को उधम सिंह नगर जिले के रुद्रपुर से एक युवती को गिरफ्तार किया है. वहीं, कोटद्वार से देर रात एक युवक को भी गिरफ्तार किया गया है। दो गिरफ्तारियों से उत्तराखंड पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है।

उत्तराखंड एसटीएफ भी सक्रिय हो गया है। एसटीएफ अपने स्तर से जानकारी जुटा रही है। सभी सोशल मीडिया अकाउंट्स पर नजर रखी जा रही है. साथ ही ऐसे ऐप्स पर भी नजर रखी जा रही है। एसटीएफ के तहत आने वाले साइबर थानों की पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है।

उत्तराखंड के दोनों आरोपी छात्र हैं। रुद्रपुर से गिरफ्तार युवती 12वीं पास है और प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रही थी। तो कोटद्वार से हिरासत में लिया गया युवक दिल्ली के एक कॉलेज में पढ़ रहा है।

उत्तराखंड पुलिस के प्रवक्ता सेंथिल अबुदई कृष्णा राज एस ने बताया कि रुद्रपुर से जिस लड़की को हिरासत में लिया गया उसका नाम श्वेता सिंह है. कोटद्वार के कोतवाल विजय सिंह ने बताया है कि मुंबई पुलिस की टीम ने मंगलवार रात मयंक रावत को उनके घर से गिरफ्तार किया है.

श्वेता ट्विटर पर तीन अकाउंट चला रही थीं। फिलहाल सिर्फ एक खाते के बारे में जानकारी मिली है। उन्होंने ट्विटर के जरिए एक खास समुदाय की महिलाओं के लिए बोली लगाई थी।

पिछले साल श्वेता सिंह के पिता की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई थी। 2011 में मां की मृत्यु हो गई। उनकी दो बहनें और एक भाई है। सब पढ़ रहे हैं। उनके परिवार का खर्च वात्सल्य योजना से 3,000 रुपये और पिता की कंपनी से 10,000 रुपये है।

जांच में सामने आया है कि श्वेता नेपाली युवक के संपर्क में थी। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल (अकाउंट) का नाम बदल दिया था। उन्होंने एक जनवरी को बुली एप के जरिए महिलाओं की बोली लगवाई थी।

वहीं कोटद्वार निवासी मयंक रावत दिल्ली के जाकिर हुसैन कॉलेज में बीएससी का छात्र है. बताया जा रहा है कि उक्त युवक ने अपने ट्विटर अकाउंट से बुली एप से जुड़ा पोस्ट किया था.

देर रात गिरफ्तारी के बाद बुधवार को मयंक का मेडिकल कराया गया. ट्रांजिट रिमांड के लिए स्थानीय अदालत में पेश करने के बाद मुंबई पुलिस मयंक को अपने साथ ले जाएगी। जबकि श्वेता भी मुंबई में हैं। जहां उससे पूछताछ की जा रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights