खेलमनोरंजन

बॉक्सिंग-डे टेस्ट में बढ़ी SA की मुश्किलें, फील्डिंग करते हुए चोटिल हुए Temba Bavuma, लंगड़ाते हुए गए मैदान से बाहर

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में सीरीज का पहला टेस्ट जारी है। इस मैच के पहले दिन जहां भारतीय बल्लेबाज पेस और बाउंस के आगे जूझते नजर आए। इस दौरान शार्दुल ठाकुर के चोट भी लगी। लेकिन साउथ अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा भी फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गए थे। उनके 20वें ओवर में फील्डिंग करते हुए बाएं पैर की मांसपेशियों में खिंचाव आया था। इसके तुरंत बाद फिजियो मैदान पर आए और अपने साथ बावुमा को फील्ड से बाहर लेकर गए। बावुमा उसके बाद से फील्ड पर लौटे नहीं और अब शायद पहले दिन वह लौटेंगे भी नहीं। इसी बीच आईसीसी द्वारा उनकी चोट पर अपडेट शेयर किया गया।

क्या है बावुमा की चोट पर अपडेट?

अगर बावुमा की चोट पर अपडेट की बात करें तो आईसीसी ने मंगलवार शाम इसको लेकर जानकारी दी। आईसीसी द्वारा बताया गया कि बावुमा को तुरंत स्कैन के लिए ले जाया गया था। आईसीसी ने कमेंटेटर्स के हवाले से बताया कि साउथ अफ्रीका के कप्तान को स्कैन के लिए ले जाया गया था। उनकी बाईं हैमस्ट्रिंग में दिक्कत आई है। अभी उनका ट्रीटमेंट जारी रहेगा।

कुछ वक्त बाद ही जानकारी मिलेगी कि वह इस टेस्ट मैच में आगे खेल पाएंगे या नहीं। अगर बावुमा इस मैच में नहीं उतरे तो साउथ अफ्रीका के लिए यह तगड़ा झटका साबित हो सकता है। पहले से ही साउथ अफ्रीका की यह टीम बल्लेबाजी के लिहाज से भारत के मुकाबले कमजोर बताई जा रही है। बावुमा इस टीम की बल्लेबाजी की अहम कड़ी हैं। अगर वह फिट नहीं हुए तो टीम को 10 खिलाड़ियों के साथ ही बल्लेबाजी करनी पड़ सकती है।

डीन एल्गर संभाली कमान

टेम्बा बावुमा चोटिल होकर मैदान से लौटे उसके बाद अपनी आखिरी सीरीज खेल रहे डीन एल्गर ने कप्तानी संभाली। अभी तक बावुमा फील्ड पर लौटे नहीं हैं और एल्गर ही कप्तानी कर रहे हैं। गौरतलब है कि डीन एल्गर की कप्तानी में ही भारत के पिछले दौरे पर साउथ अफ्रीका ने सीरीज अपने नाम की थी। उसके कुछ वक्त बाद टेम्बा बावुमा टीम के कप्तान बन गए थे। अब इस सीरीज से पहले ही एल्गर ने घोषणा कर दी थी कि वह इस सीरीज के बाद रिटायरमेंट ले लेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button