अंतर्राष्ट्रीय

थम नहीं रहा रूस का कहर, एक ही दिन में यूक्रेन पर दागीं 100 से अधिक मिसाइलें

रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. यूक्रेन के राष्ट्रपति के एक सलाहकार ने दावा किया है कि आज (29 दिसंबर) एक बार फिर रूस की तरफ से यूक्रेन पर 100 से ज्यादा मिसाइलें दागीं. इस दौरान यूक्रेन में हवाई हमले के सायरन बज उठे. राजधानी कीव समेत कई शहरों में धमाकों की आवाज सुनी गई.

राष्ट्रपति कार्यालय के सलाहकार ओलेक्सी एरेस्टोविच (Oleksiy Arestovych) ने फेसबुक पर पोस्ट कर बताया कि रूस की तरफ से यूक्रेन के कई इलाकों में एक विशाल हवाई हमला किया गया है. लगातार एक के बाद एक मिसाइल दागी गई हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कीव, ज़ाइटॉमिर और ओडेसा में विस्फोट सुनाई दिए.

इन क्षेत्रों में बिजली कटौती की घोषणा 

हमलों के बाद ओडेसा और निप्रॉपेट्रोस (Odesa and Dnipropetrovsk) क्षेत्रों में बिजली कटौती की घोषणा की गई है ताकि एनर्जी इंफ्रास्ट्रक्चर को पहुंचने वाले नुकसान को कम किया जा सके. यह धमाके रूस की तरफ से यूक्रेन के ‘शांति फॉर्मूला’ को खारिज करने के बाद हुए हैं. क्रेमलिन के प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव ने कहा था कि यूक्रेन के लिए कोई शांति योजना नहीं हो सकती है. इससे हले दागी थी 33 मिसाइलें

इससे पहले भी रूस ने बुधवार यानी 28 दिसंबर को खेरसान के नागरिक इलाकों में 33 मिसाइलें दागीं थीं. सोशल मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि पड़ोसी देश बेलारूस में तैनात रूसी जेट विमानों के उड़ान भरने के बाद राष्ट्रव्यापी अलर्ट घोषित किया जा सकता है. 16 दिसंबर को भी रूस की तरफ से 70 मिसाइलें दागकर यूक्रेन के तीन शहरों को तबाह कर दिया गया है. रूस लगातार यूक्रेन पर हमला कर रहा है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights