खेलमनोरंजन

रवींद्र जडेजा वनडे के बाद बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज भी नहीं खेल पाएंगे, इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

समय पर फिटनेस ना हासिल कर पाने की वजह से भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) आगामी बांग्लादेश दौरे से बाहर हो गए हैं. सितंबर में घुटने की सर्जरी करवाने के बाद से जडेजा राष्ट्रीय टीम से बाहर हैं. जडेजा को इस पूरे साल लगातार घुटने की समस्या रही और इसी कारण जुलाई में वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज से उन्हें आराम दिया गया.

एशिया कप के दौरान स्थिति तब और खराब हो गई जब वो अपना संतुलन खो बैठा और दुबई में एक टीम आउटिंग के दौरान स्की बोर्ड से गिर गए. जिसके बाद उन्हें घुटने की सर्जरी करानी पड़ी और अनिश्चित काल के लिए बाहर कर दिया गया.

बीसीसीआई की अब निलंबित हो चुकी चयनसमिति ने बांग्लादेश दौरे पर होने वाले तीन वनडे और दो टेस्ट मैचों के लिए भारत की टीम में जडेजा को चुना था. जिसके बाद खबर थी कि जडेजा वनडे सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं होंगे और बीसीसीआई शाहबाज अहमद को उनकी जगह लेने की योजना बना रहा है.

लेकिन अब ये भी माना जा रहा कि जडेजा टेस्ट सीरीज के लिए भी समय पर फिट नहीं हो पाएंगे. उनकी जगह उत्तर प्रदेश के बाएं हाथ के स्पिनर सौरभ कुमार को उनकी जगह लेने की उम्मीद है.

सौरभ ने पिछले दो सीजन में 12 रणजी ट्रॉफी मैचों में 58 विकेट लिए हैं और उन्होंने पिछले सत्र में यूपी को सेमीफाइनल तक पहुंचाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. वो न्यूजीलैंड सीरीज के लिए भारत ए टीम का भी हिस्सा थे, जहां उन्होंने फाइनल मैच में नौ विकेट लिए थे.

बांग्लादेश वनडे के लिए भारत की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मो. शमी, मो. सिराज, दीपक चाहर, यश दयाल

बांग्लादेश टेस्ट के लिए भारत की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button