खेलमनोरंजन

रवि शास्त्री ने किया खुलासा, बताया विराट कोहली क्रिकेट के इस फार्मेट की करते हैं पूजा

नई दिल्ली: प्रसिद्ध लेखक जेफरी आर्चर(Jeffrey Archer) के साथ एक पॉडकास्ट शो के दौरान भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने बताया कि विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए टेस्ट मैचों के क्या मायने हैं. रवि शास्त्री ने इस बात का खुलासा किया है कि विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट को एक तरीके पूजते हैं. उन्होंने बताया कि भारतीय टेस्ट क्रिकेट को यहां तक पहुंचाने में विराट कोहली (Virat Kohli) का एक कप्तान और खिलाड़ी के रूप में बहुत बड़ा योगदान रहा है. उन्होंने यह भी बताया कि टीम इंडिया का हर खिलाड़ी किसी भी तरह के क्रिकेट के मुकाबले टेस्ट क्रिकेट को प्राथमिकता देता है यही कारण है कि टीम इंडिया आज इस मुकाम पर है.

रवि शास्त्री ने कहा कि “मुझे लगता है कि अगर कोई टीम पिछले पांच सालों में टेस्ट मैचों के लिए एक एंबेसडर की तरह रही है, तो वह भारतीय क्रिकेट टीम( Indian Cricket Team). विराट, टेस्ट मैच क्रिकेट की पूजा करते हैं. दुनिया इस बात से आश्चर्यचकित हो सकती है क्योंकि ये टीम बहुत ज्यादा वनडे क्रिकेट और आईपीएल (IPL) खेलती है. भारतीय टीम में किसी से अगर आप पूछें तो 99 प्रतिशत लोग कहेंगे कि उन्हें टेस्ट मैच क्रिकेट पसंद है. इसलिए भारतीय टीम पिछले पांच बार से साल के अंत में नंबर वन टीम रही है.

इस दौरान रवि शास्त्री ने मुख्य कोच के रूप में अपने शासनकाल के दौरान टेस्ट में टीम की उपलब्धियों को भी गिनवाया. उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ  विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC 2021) में हार के बारे में बात की. ऑस्ट्रेलिया में दो श्रृंखला जीतने के साथ-साथ इस साल इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में शानदार प्रदर्शन का भी जिक्र किया. न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्डचैंपियनशिप के फाइनल में मिली हार के अलावा उन्होंने कहा कि हम हमेशा न्यूजीलैंड पर हावी  रहे हैं.  रवि शास्त्री ने यूएई और ओमान में आयोजित टी20 विश्व कप 2021 के बाद टीम इंडिया के मुख्य कोच के रूप में पद छोड़ दिया. उनकी जगह राहुल द्रविड़ को कमान सौंपी गई है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights