खेलमनोरंजन

T20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले प्लेयर बने राशिद खान, इस खिलाड़ी का रिकार्ड तोड़ा

राशिद खान (Rashid Khan Unwanted Record in IPL) यूं तो अपनी गेंदबाजी से एक बढ़कर एक रिकॉर्ड अपने नाम लगातार करते जा रहे हैं लेकिन अब उनके नाम एक ऐसा अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है जिसे वो याद नहीं रखना चाहेंगे. पंजाब के खिलाफ मैच में राशिद गोल्डन डक का शिकार हुए. राशिद खान को कागिसो रबाडा ने विकेटकीपर द्वारा कैच कराकर पवेलियन की राह दिखाई. राशिद गोल्डन डक पर आउट होते ही टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार 0 पर आउट होने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. यह 33वीं बार है जब राशिद 0 पर आउट हुए. इस मामले में दूसरे नंबर पर सुनील नरेन हैं जो टी-20 में 32 दफा डक पर आउट हो चुके हैं. वहीं, क्रिस गेल टी-20 क्रिकेट में 30 पर जीरो पर आउट हुए हैं.

इतना ही नहीं राशिद खान आईपीएल में 10 बार गोल्डन डक पर आउट होने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. हरभजन सिंह आईपीएल में 7 बार गोल्डन डक पर आउट होने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं.

बता दें कि राशिद आईपीएल में 12 दफा 0 पर आउट हुए हैं. वो आईपीएल में संयूक्त रूप से सबसे ज्यादा बार 0 पर आउट होने वाले विदेशी बल्लेबाज बन गए हैं.  राशिद के अलावा मैक्सवेल आईपीएल में 12 बार 0 पर आउट होकर पवेलियन लौट चुके हैं.

आईपीएल में सबसे ज्यादा 0 पर आउट होने वाले खिलाड़ी में नंबर वन पर रोहित शर्मा हैं जो 14 बार बिना रन बनाए आउट हुए हैं. दूसरे नंबर पर पीयूष चावला हैं जो 13 बार 0 पर आउट हुए हैं. इसके अलावा हरभजन सिंह 13 बार बिना रन बनाए पवेलियन लौटे थे. पार्थिव, मनदीप सिंह, रहाणे, रायडू  और दिनेश कार्तिक आईपीएल में 13 बार 0 पर आउट हो चुके हैं.

मैच की बात करें तो पंजाब ने गुजरात को 8 विकेट से हरा दिया. पंजाब की ओर से शिखर धवन ने अर्धशतकीय पारी खेली इसके अलावा लिविंस्टोन ने 10 गेंद पर 30 रन बनाकर पंजाब को आसान जीत दिला दी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button