खेलमनोरंजन

आंद्रे रसेल के तूफान में उड़ी पंजाब किंग्स, कोलकाता को मिली दूसरी जीत

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन के आठवें मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स ने पंजाब किंग्स के खिलाफ जीत हासिल की। कप्तान श्रेयस अय्यर ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और पंजाब की टीम को गेंदबाजों ने महज 137 रन पर ढेर कर दिया। जवाब में कोलकाता की टीम ने 14.2 ओवर में जीत के लिए जरूरी 138 रन बनाए और दो अंक लेकर प्वाइंट्स टेबल में टाप पोजिशन हासिल किया।

पंजाब के खिलाफ कोलकाता की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और टीम को चार झटके जल्दी जल्दी लग गए। 51 रन के स्कोर तक आधी टीम वापस लौट चुकी थी और मैच पर पकड़ पंजाब ने बनाई। यहां से मैदान पर आए आंद्रे रसेल की पारी शुरू हुई और मैच का रुख बदल गया। इस खिलाड़ी ने एक छोर थामा और उन गेंदबाजों को छक्के जमाने शुरू किए जिन्होंने दबाव बनाया था।

रसेल की तूफानी पारी

पंजाब के खिलाफ रसेल ने महज 26 गेंद पर पहले अर्धशतक जमाया। इस दौरान उनके बल्ले से 6 छक्के और 2 चौके निकले। इसके बाद भी रसेल ने अपना जलवा जारी रखा और एक के बाद एक जमकर दो छक्के और जमाए। 31 गेंद पर 70 रन की नाबाद पारी खेल कर रसेल ने मैच का रुख बदल दिया।

मैच के बाद पंजाब के कप्तान मयंक अग्रवाल ने भी कहा कि रसेल ने अकेले बल्लेबाजी कर मैच को बदल दिया। उनकी पारी बहुत ही कमाल रही मैच हमारी पकड़ में था गेंदबाजों ने अच्छा खेल दिखाया लेकिन जीत कोलकाता को मिली रसेल की पारी लाजवाब रही।

कोलकाता ने पहले मैच में मौजूदा चैंपियन चेन्नई के खिलाफ जीत हासिल की थी। इसके बाद दूसरे मुकाबले में आरसीबी ने टीम को नजदीकी मुकाबले में हराया। पंजाब के खिलाफ टीम ने जीत हासिल की और 4 अंक के साथ अंक तालिका में पहले स्थान पर कब्जा जमाया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button