ग्रेटर नोएडा

ग्रेटर नोएडा में भी एसा जैसा बाजार बनाने की तैयारी, जल्द तय होगा नाम, पढ़िए खबर

ग्रेटर नोएडा के सेक्टर चाई-फाई के पास स्थित सबसे बड़े गोल चक्कर के चारों ओर कनॉट प्लेस की तर्ज पर बाजार विकसित किया जाएगा। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने इसका डिजाइन तैयार करवा लिया है। इस बाजार को विकसित करने के लिए जल्द ही काम शुरू होगा। प्राधिकरण इसके लिए योजना निकालेगा। इसकी तैयारी चल रही है।

ग्रेटर नोएडा का सबसे बड़ा गोल चक्कर सेक्टर चाई-फाई के पास है। इस गोल चक्कर के चारों ओर व्यवसायिक जमीन पहले से आरक्षित है। इसके आसपास का इलाका बहुत ही खुला हुआ है। इस गोल चक्कर के चारों ओर कनॉट प्लेस की तर्ज पर बाजार विकसित किया जाएगा। इसके लिए तैयारी चल रही है। इस बाजार के विकसित होने से शहर के लोगों को बहुत ही आसानी होगी। एक ही क्षेत्र में हर तरह का सामान मिल सकेगा। उन्हें घूमने-फिरने की जगह मिल सकेगी।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने शारदा विश्वविद्यालय के सहयोग से आयोजित कराए गए हैकाथॉन में इस कनॉट प्लेस का डिजाइन तैयार करवाया था। इसी डिजाइन के आधार पर इस को विकसित किया जाएगा। डिजाइन बनाने वाले बच्चों को प्राधिकरण ने सम्मानित भी किया था। जेवर एयरपोर्ट पर काम शुरू होने के साथ ही ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के इस इलाके को सबसे अधिक फायदा मिलेगा। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण क्षेत्र में बसावट अभी अन्य जगहों की तुलना में कम है। जेवर एयरपोर्ट के साथ ही यहां पर हलचल तेज हो गई है। यह इलाका ग्रेटर नोएडा जेवर एयरपोर्ट से काफी नजदीक है।

सोसाइटी के लोगों को फायदा होगा : इस गोल चक्कर के आसपास कई आवासीय सोसाइटियां हैं। इन सोसायटियों में लोग रह रहे हैं। इसके आसपास एटीएस, यूनिटेक, एस होम्स, मीडिया विलेज समेत तमाम सोसाइटी हैं। अब यह इलाका और तेजी के साथ विकसित होगा।

यहां पर पहुंच होगी आसान

सेक्टर चाई-फाई गोल से करीब एक किलोमीटर की दूरी में यमुना एक्सप्रेसवे है। करीब डेढ़ किलोमीटर की दूरी पर गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय है। यहां से दो किलोमीटर चलकर ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर पहुंचा जा सकता है। इस इलाके में आसानी से पहुंचा जा सकता है।

नाम जल्द तय होगा

बीटा-2 स्थित मॉल का नाम ओमेक्स कनॉट प्लेस है, इसलिए पहले सबसे बड़े गोल चक्कर के पास विकसित होने वाले इस बाजार का नाम कनॉट प्लेस के नाम पर रखने की तैयारी थी, लेकिन अब इसका नाम बदल सकता है। हालांकि, इस पर कोई फैसला नहीं लिया गया है। इस जल्द फैसला हो सकता है।

शहर के सबसे बड़े गोल चक्कर के चारों ओर कनॉट प्लेस की तर्ज पर बाजार विकसित किया जाएगा। इसके लिए डिजाइन तैयार हो गई है। इसकी योजना निकालने के लिए तैयारी चल रही है। -नरेंद्र भूषण, सीईओ ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights