गाजियाबाददिल्ली/एनसीआरराजनीती

जिला गौतम बुद्ध नगर में विधानसभा चुनाव को लेकर नामांकन की तैयारियां

गाज़ियाबाद की सीटों पर भाजपा को चुनोती की तैयारी, सपा बसपा के नाम घोषित

(अंकुर अग्रवाल) गाज़ियाबाद ।
आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर गाजियाबाद के गलियारों में राजनीति तेज हो गई है।क्योंकि जैसे ही सपा रालोद ने तीन प्रत्याशी और बसपा ने 4 प्रत्याशी और कांग्रेस ने 3 सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित किए हैं।जिसके बाद जनपद में राजनीतिक हलचल बढ़ गई है।जिन उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए हैं। उन सभी उम्मीदवारों के समर्थकों में भारी उत्साह दिखाई दे रहा है।लेकिन जो उम्मीदवार टिकट लेने की लाइन में थे और उनका टिकट कटा तो उनके समर्थकों में पूरी तरह से मायूसी छाई हुई है।इतना ही नहीं कुछ उम्मीदवारों के समर्थक और उम्मीदवार पाला बदलने की तैयारी में भी जुटे हुए हैं।

गाजियाबाद में कुल 5 विधानसभा हैं।इनमें से सपा रालोद के गठबंधन के चलते रालोद ने लोनी विधानसभा से मदन भैया, मोदीनगर विधानसभा से सुदेश शर्मा, उधर सपा ने साहिबाबाद विधानसभा से हाथी का साथ छोड़कर आने वाले अमरपाल शर्मा को मैदान में उतारा है। तो वहीं दूसरी तरफ लोनी विधानसभा से बसपा ने हाजी अकील और शहर विधानसभा से बसपा से विधायक रह चुके पूर्व विधायक सुरेश बंसल और मुरादनगर से हाजी अयूब इदरीसी के अलावा मोदीनगर विधानसभा से डॉक्टर पूनम गर्ग को अपना प्रत्याशी घोषित किया है।इसके अलावा कांग्रेस ने भी शहर विधानसभा से पूर्व सांसद सुरेंद्र गोयल के पुत्र सुशांत गोयल और मुरादनगर विधानसभा सीट से मौजूदा जिला अध्यक्ष विजेंद्र यादव और लोनी विधानसभा सीट से यामीन मलिक को अपना प्रत्याशी घोषित किया है। जबकि अभी जिले की पांचों विधानसभा सीट के लिए भाजपा ने अपने पत्ते नहीं खोले हैं।

हालांकि गाजियाबाद जिले की पांचों विधानसभा पर अभी भाजपा का ही कब्जा है।लेकिन इस बार जहां एक तरफ सपा रालोद मिलकर भाजपा को शिकस्त देने की तैयारी में जुटे हुए हैं।तो वहीं बसपा भी कहीं ना कहीं भाजपा को हराकर अपना कब्जा करने की फिराक में है। लेकिन बड़ी बात यह है। कि गुरुवार देर शाम तक भी अभी भाजपा ने अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा नहीं की है।

लोनी विधानसभा से इस बार रालोद ने चार बार विधायक रहे चुके मदन भैया को मैदान में उतारा है।मदन भैया की छवि बाहुबली नेता वाली है और वह लगातार चार बार ठेकला विधानसभा क्षेत्र से विधायक चुने जा चुके हैं।वहीं दूसरी तरफ मोदीनगर विधानसभा से रालोद ने दोबारा से सुदेश शर्मा का नाम घोषित किया है। सुदेश शर्मा 2007 से 2012 तक मोदीनगर नगर पालिका चेयरमैन रहे हैं। उसके बाद 2012 में वह जालौर से टिकट लेकर उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में उतरे और बसपा के राजपाल सिंह को पराजित करते हुए विधायक बन गए। लेकिन मोदी लहर ने मोदीनगर विधानसभा पर भाजपा की नेता मंजू शिवा ने कब्जा किया उधर अब इस सीट पर दोबारा से रालोद अपना कब्जा बनाने में जुटी हुई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights