अपराधदिल्ली/एनसीआरनई दिल्ली

रेलवे स्टेशन पर पुलिसवाले की कटी जेब, काउंटर पर टिकट लेते समय मोबाइल निकाला; एक गलती से पुलिस के जाल में फंसा चोर

नई दिल्ली। सराय रोहिल्ला रेलवे स्टेशन में झपटमारी की वारदातें कर रहे झपटमार को पकड़ने के लिए पुलिस को अपनी जेब कटवानी पड़ गई। जेब काटकर जब आरोपित भागने की फिराक में था तो सादे कपड़ों में तैनात रेलवे पुलिस जवान ने उस धर दबोचा।

डीसीपी रेलवे केपीएस मल्होत्रा ने बताया कि आईटीबीपी में तैनात हवलदार टी सैमुअल ने सराय रोहिल्ला रलवे स्टेशन से मोबाइल झपटने की शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने बताया था कि जब वे हिसार एक्सप्रेस में चढ़ रहे थे तो उन्हें ट्रेन में धकेलकर आरोपी मोबाइल छीनकर फरार हो गया था। फोन की लोकेशन ट्रैक करने पर स्टेशन दिखा रही थी।

लालच में फंसाकर गिरफ्तारी की बनाई योजना

सराय रोहिल्ला रेलवे स्टेशन के एसएचओ उपाध्याय बालाशंकरन के नेतृत्व में एचसी सुरजीत और सीटी प्रीतम की एक टीम का गठन किया गया। उन्होंने लालच में फंसाकर उसे गिरफ्तार करने की योजना बनाई। सराय रोहिल्ला रेलवे स्टेशन के डेटा का विश्लेषण करने पर पाया गया कि यहां से पिछले दिनों में मोबाइल चोरी की कई वारदातें हुई हैं।

इसके बाद एचसी सुरजीत और सीटी प्रीतम को सादे कपड़े पहनने का निर्देश दिया गया। सुरजीत जानबूझकर पैंट की पिछली जेब में रखा अपना मोबाइल फोन दिखाते हुए टिकट खरीदने के लिए कतार में लग गए। पांच मिनट बाद टिकट काउंटर के आसपास घूम रहा एक संदिग्ध एचसी सुरजीत के पास आया और उनकी पिछली जेब में रखा मोबाइल फोन निकाल लिया।

चोर के पास टी सैमुअल का मोबाइल बरामद

एचसी सुरजीत और प्रीतम ने फौरन ही संदिग्ध व्यक्ति पर काबू पा लिया और उसे पकड़ लिया। उसकी तलाशी के दौरान उसके कब्जे से टी सैमुअल का मोबाइल फोन भी बरामद कर लिया गया। आरोपी की पहचान मोहल्ला मिर्दगान पुलिस चौकी जाटान थाना, सिटी-कोतवाली, बिजनौर उत्तर प्रदेश के 23 वर्षीय शादाब के रूप में हुई। वर्तमान में वह आखिरी का कारखाना लेडीज चप्पल 212 बस स्टैंड के पास तोता चायवाला आनंद पर्वत में रह रहा था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button