अपराधउत्तर प्रदेशराजनीतीराज्य

अख‍िलेश यादव के घर पर पुल‍िस तैनात, व‍िधायक बोले- योगी जी आप सत्ता के बल पर कर रहे तानाशाही

लखनऊ: समाजवादी पार्टी ने बुधवार को विधानसभा भवन स्थित चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के पास धरना देने का ऐलान किया है। ऐसे में पुलिस ने पार्टी विधायकों के घर पर पुलिस का पहरा लगा दिया गया है। विधानमंडल सत्र से पहले बुधवार से 18 सितंबर तक प्रतिदिन प्रदेश सरकार के खिलाफ विधान भवन में प्रदर्शन का निर्णय लिया है। प्रदर्शन से पहले ही सपा विधायकों को नजरबंद कर द‍िया गया। सपा प्रमुख अख‍िलेश यादव के घर को भी पुल‍िस ने घेर रखा है।

समाजवादी पार्टी के कार्यालय पर भारी संख्‍या में पुल‍िस बल तैनात

बता दें कि सुबह से ही सपा व‍िधायकों के घर के बाहर पुल‍िस तैनात कर दी गई। समाजवादी पार्टी के कार्यालय पर भी भारी संख्‍या में पुल‍िस बल तैनात क‍िया गया है। दरअसल, मानसून सत्र से पहले समाजवादी पार्टी ने महंगाई, बेरोजगारी, कानून व्यवस्था, किसानों आदि की समस्याओं को लेकर सपा विधायकों को चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के समक्ष प्रदर्शन करना था। प्रदर्शन से पहले ही सपा विधायकों के घर के बाहर पुलिस का पहरा लगा दिया गया है।

सपा ने ट्वीट कर योगी सरकार पर जमकर बोला हमला 

सपा का आरोप है कि विधायकों को घर से निकलने नहीं दिया जा रहा है। पार्टी ने इसकी घोर निंदा की है। सपा प्रमुख अखिलेश यादव खुद ट्वीट कर सरकार पर तमाम आरोप लगा रहे हैं। इतना ही नहीं सपा ने ट्वीट कर योगी सरकार पर जमकर हमला बोला। सपा ने कहा क‍ि योगी जी आप पुलिस और सत्ता के बल तथा तानाशाही करके जनहित के मुद्दे पर धरना प्रदर्शन करने वाले विपक्षी विधायकों ,कवरेज करने वाले मीडिया बंधुओं को तो रोक सकते हैं, लेकिन कल को जब जनता का हुजूम सड़कों पर उतरेगा तो आप क्या करेंगे। विपक्ष जनता की आवाज है ,जनता की आवाज मत दबाइए।

दूसरे ट्वीट में लिखा कि ‘जब निरंकुश और तानाशाह सत्ता बेकाबू होती है तो जनता की बगावत अंगड़ाई लेती है। जनता के लोकतांत्रिक अधिकारों पर आपातकाल की एक घटना दशकों पहले हुई थी जिसने तत्कालीन सत्ता को उखाड़ फेंका था। इतिहास वापिस और दोहराव के मुहाने पर आ गया है। हल्ला बोल, हल्ला बोल।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights