अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

जहां से छात्रा का किया था अपहरण, उसी जगह पुलिस मुठभेड़; आरोपित को पैर में लगी गोली

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में गैंगरेप के आरोपी के साथ पुलिस की मुठभेड़ हुई है. क्रॉस फायरिंग में आरोपी इमरान के पैर में गोली लगी है. इमरान पर ट्यूशन पढ़ाकर घर जा रही छात्रा के साथ गैंगरेप करने का आरोप है. वह पिछले कई दिनों से फरार चल रहा था. मुखबिर की सूचना पर इमरान को पुलिस ने घेरा तो उसने फायरिंग शुरू कर दी थी.

डीसीपी प्राची सिंह ने बताया कि पुलिस को इमरान उर्फ मुस्तफा के कठौता झील के पास होने की जानकारी मिली थी, इसके बाद चेकिंग अभियान शुरू किया गया, पुलिस के रोकने पर आरोपी ने गाड़ी नहीं रोकी और क्रॉस फायरिंग की, इमरान के पैर में लगी गोली है, उसे लोहिया अस्पताल में एडमिट कराया गया है, उसके पास से असलहा मिला है.

नानपारा बहराइच का रहने वाला इमरान विभूति खंड थाना क्षेत्र में रहकर ऑटो चलाता था. आरोप के मुताबिक, शनिवार को उसने अपने दोस्त आकाश के साथ मिलकर एक लड़की के साथ गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया था. छात्रा के साथ गैंगरेप करने में शामिल इमरान के दोस्त आकाश को पुलिस ने सोमवार को ही गिरफ्तार कर लिया था.

लखनऊ के सबसे पॉश इलाके में हुई थी वारदात

आरोप है कि शनिवार को चिनहट फायर स्टेशन के पास घर वापसी के लिए जिस ऑटो में युवती बैठी, उसके ही ऑटो चालक और उसके साथी ने युवती के साथ किया बलात्कार और फिर लावारिस छोड़कर फरार हो गए. पीड़िता को आरोपी इकाना स्टेडियम के पास ले गए और वहीं गैंगरेप किया.

पीड़िता को 3 घंटे बाद जब होश आया तो वह ऑटो में थी. एक लड़का उसको दबाकर बैठा था. हुसैडिया के आसपास उसे ऑटो से उसको नीचे से फेंककर आरोपी फरार हो गए. पास में खड़ी 112 की गाड़ी के पुलिस कर्मियों से बदहवासी की हालत में उसने घर जाने के लिए मदद मांगीय घर पहुंचकर आपबीती परिवार वालों को बताई तब जाकर पुलिस सक्रिय हुई.

मामला पुलिस के पास गया तो 8 घंटे तक सुशांत गोल्फ सिटी, विभूतिखंड और गोमतीनगर के बीच उलझा रहा, लेकिन अफसरों की फटकार के बाद विभूतिखंड पुलिस ने केस दर्ज किया. पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर एफआईआर दर्ज कर ऑटो चालक की तलाश शुरू की. सबसे पहले आकाश पकड़ा गया, फिर आज मुठभेड़ में इमरान गिरफ्तार हुआ.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button