उत्तर प्रदेशराजनीतीराज्य

बलिया में बोले पीएम – ‘यहां से मेरा भावुक रिश्ता, उज्ज्वला को बलिया ने दिशा दिखाई थी’

बलिया में विधानसभा चुनाव तीन मार्च को होना है। जिसे लेकर राजनीतिक दलों ने ताकत झोंक दी है। भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बलिया के हैबतपुर (माल्देपुर) में जनसभा को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी ने इसी क्षेत्र से उज्ज्वला योजना की शुरुआत की थी।
पीएम की जनसभा में सातों विधानसभा से एक लाख से अधिक लोगों के शामिल होने की उम्मीद जताई जा रही है।  पीएम मोदी जिले में एक घंटा पांच मिनट रहेंगे। प्रशासनिक स्तर से जारी कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री महराजगंज से हेलीकॉप्टर से दोपहर 2.40 बजे बलिया हेलीपैड पर पहुंचेंगे। यहां से वे 2.50 बजे माल्देपुर (हैबतपुर) स्थित जनसभा स्थल पर पहुंचेंगे।

सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद
तीन बजकर 35 मिनट तक वे सभास्थल पर मौजूद रहेंगे। इस दौरान वे जनसभा को संबोधित करेंगे। शाम 3.40 बजे वह कार से हेलीपैड तक पहुंचने के बाद 3.45 बजे यहां से रवाना हो जाएंगे। पीएम मोदी की चुनावी रैली के लिए सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गई है। आसमान से जमीन तक सभी छोटी बड़ी गतिविधियों पर अफसरों की नजर रहेगी।

इसके लिए एडीजी स्तर से लेकर सिपाही तक की ड्यूटी लगाई गई है। एसपीजी की देखरेख में तैयारी पूरी कर ली गई है। मंच और पंडाल तैयार है। रक्षा के मद्देनजर मंच के पास जैमर, जगह-जगह सीसीटीवी कैमरा, एसपीजी के साथ ही खुफिया विभाग, पीएसी, सिविल पुलिस निगहबानी करेगी।  कार्यक्रम स्थल की सुरक्षा व्यवस्था पुलिस अधिकारियों समेत करीब दो हजार पुलिसकर्मियों के हवाले रहेगी।

वाहनों को नियंत्रित करने के लिए शहर में रूट डायवर्जन किया गया है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से कार्यक्रम स्थल पर हेल्प डेस्क भी स्थापित की गई है। साथ ही पेयजल व्यवस्था की गई है। यहां अग्निशमन विभाग की करीब एक दर्जन गाड़ियां तैनात कर दी गई हैं। कार्यक्रम स्थल पर पुलिस व पीएसी के जवान तैनात कर दिए गए हैं।

बलिया में स्टार प्रचारकों ने झोंकी ताकत

रविवार को बलिया में भाजपा के दिग्गजों का जुटान हुआ था। गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह,  मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान,  केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर समेत कई दिग्गजों ने हुंकार भरी थी। वहीं सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर और सपा नेता रामगोविंद चौधरी ने भी जनसभाओं को संबोधित किया था।

आज प्रियंका गांधी की जनसभा, कल आएंगे अखिलेश यादव

कांग्रेस महासचिव व प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी सोमवार को बलिया आएंगी। बांसडीह और फेफना विधानसभा में उनका कार्यक्रम है। वहीं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का बलिया में कार्यक्रम तय हो गया है।

वह एक मार्च को जनपद के फेफना विधानसभा के कटरिया, बांसडीह के पिंडहरा और नगरा में जनसभा को संबोधित करेंगे। यहीं से जनपद की सातों विधानसभा के मतदाताओं को साधेंगे। सपाइयों की ओर से कार्यक्रम की तैयारी शुरू कर दी गई है। सफल बनाने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button