उत्तर प्रदेशराजनीतीराज्य

उत्तर प्रदेश में आज चुनाव प्रचार करेंगे पीएम मोदी, वेस्ट यूपी में संबोधित करेंगे वर्चुअल रैली

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के विधानसभा चुनाव को लेकर राज्य में सियासी पारा चढ़ गया है. राज्य में पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को होना है। इसलिए सभी राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार के लिए अपनी ताकत झोंक दी है। चुनाव प्रचार के लिए बीजेपी आज राज्य में पहली वर्चुअल रैली का आयोजन करने जा रही है. इस रैली को पार्टी के स्टार प्रचारक पीएम नरेंद्र मोदी संबोधित करेंगे. पीएम मोदी की वर्चुअल रैली का प्रसारण 5 जिलों की 21 विधानसभाओं में किया जाएगा. दूसरी ओर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को आज मैनपुरी की करहल विधानसभा सीट से नामांकन दाखिल करना चाहिए. अखिलेश यादव पहली बार समाजवादी पार्टी के गढ़ करहल सीट से विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं।

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगे. राज्य में चुनाव आचार संहिता और कोरोना प्रोटोकॉल के चलते पीएम मोदी की यह रैली वर्चुअल होगी और पार्टी ने इस रैली के लिए हर तरह की तैयारियां कर ली हैं. पीएम मोदी की वर्चुअल रैली का प्रसारण 5 जिलों की 21 विधानसभाओं में किया जाएगा और लखनऊ बीजेपी कार्यालय में अलग से सेट भी बनाया गया है. बीजेपी आज इस रैली के जरिए करीब 50 हजार लोगों से संपर्क करेगी. पार्टी ने मंडल स्तर पर एलईडी स्क्रीन भी लगाई है।

पीएम मोदी की इस वर्चुअल रैली में आगरा से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और लखनऊ से उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा शामिल होंगे. बीजेपी की पहली वर्चुअल रैली के प्रसारण में 98 जगहों पर 49000 लोग नजर आएंगे. वहीं बूथ अध्यक्ष पन्ना प्रमुख व विभिन्न योजनाओं के लाभार्थी भी 7878 बूथों पर टीवी पर प्रसारण देखेंगे. साथ ही पीएम मोदी की इस वर्चुअल रैली का लिंक 30 लाख स्मार्टफोन धारकों को भी भेजा जाएगा. इतना ही नहीं इसे सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म के जरिए लाइव किया जाएगा।

यूपी के पहले चरण में पश्चिमी यूपी से चुनाव शुरू हो रहे हैं और बीजेपी आज की वर्चुअल रैली के जरिए सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत और गौतमबुद्धनगर के मतदाताओं से संपर्क करेगी. इस रैली को लेकर पार्टी की ओर से बड़ी तैयारियां की गई हैं और इन जिलों की 21 विधानसभाओं में रैली का प्रसारण किया जाएगा.

फिलहाल चुनाव आयोग 5 राज्यों में रैलियों और रोड शो पर चल रही पाबंदियों को लेकर समीक्षा बैठक करेगा और उसके बाद फैसला लिया जाएगा. हालांकि, देश में कोरोना में गिरावट आई है। वहीं चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा आज केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव के साथ बैठक करेंगे और चुनाव राज्यों के स्वास्थ्य सचिव और मुख्य सचिव भी इस बैठक में हिस्सा लेंगे. गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने इन राज्यों में 31 जनवरी तक रैलियों और रोड शो पर रोक लगा दी है.

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आज मैनपुरी की करहल विधानसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल करेंगे. वह सैफई से मैनपुरी पहुंचेंगे और जिला कलेक्ट्रेट में नामांकन दाखिल करेंगे. गौरतलब है कि अखिलेश यादव पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं और इससे पहले वे विधान परिषद के लिए चुने गए थे। जबकि वह तीन बार लोकसभा चुनाव जीत चुके हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights