राष्ट्रीय

PM Modi 27 फरवरी को शिवमोग्गा हवाई अड्डे का करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले हफ्ते मिशन कर्नाटक के तहत शिवमोगा का दौरा करेंगे और वहां पर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन करेंगे. ये पीएम मोदी और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा का ड्रीम प्रोजेक्ट हैं. जिस दिन इस प्रोजेक्ट का उद्घाटन होना है उसकी तारीख 27 फरवरी है और इस दिन बीएस येदियुरप्पा का जन्मदिन भी है. लिंगायत समुदाय के कद्दावर नेता येदियुरप्पा के समर्थक इन का बेसब्री के साथ इंतजार कर रहे हैं.

अगर इस इंटरनेशनल एयरपोर्ट की बात करें तो अच्छी तरह से सुसज्जित हवाई अड्डा 662.38 एकड़ की जमीन पर बना है और रनवे, टर्मिनल बिल्डिंग, एटीसी टॉवर और फायर स्टेशन बिल्डिंग के अलावा, इसमें एक टैक्सीवे, एप्रन, एप्रोच रोड, पेरिफेरल रोड और कंपाउंड वॉल की सुविधान उपलब्ध होगी. शिवमोग्गा जिले के सोगने में ग्रीनफील्ड घरेलू हवाई अड्डे का निर्माण केंद्र की उड़ान योजना के तहत किया गया है, जिसका उद्देश्य हवाई यात्रा को सभी के लिए किफायती बनाना है.

पीएम मोदी की फ्लाइट सबसे पहले उतरेगी

इस कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बीएस येदियुरप्पा के बेटे और शिवमोगा से सांसद वाई राघवेंद्र ने कहा कि पीएम मोदी 27 फरवरी को शिवमोग्गा हवाई अड्डे का उद्घाटन करेंगे और उनकी स्पेशल फ्लाइट उद्घाटन के दिन हवाई अड्डे पर सबसे पहले उतरेगी. हवाई अड्डे पर विमान के उतरने की वीडियो क्लिप के साथ अपने ट्विटर हैंडल पर जानकारी साझा करते हुए, शिवमोग्गा सांसद ने कहा, “पहली परीक्षण उड़ान शिवमोग्गा में उतरी. माननीय पीएम श्री नरेंद्र मोदी जी 27 फरवरी को शिवमोग्गा हवाई अड्डे पर उतरकर उद्घाटन करेंगे.” आइए, हम सब इस ऐतिहासिक क्षण का हिस्सा बनें.”

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी विभिन्न विकास परियोजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे और आधारशिला रखेंगे. शिवमोग्गा हवाईअड्डे को 449 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया था, जो इसे भारत में सबसे अधिक लागत प्रभावी हवाईअड्डों में से एक बनाता है. हवाईअड्डे को रात में विमान उतरने की सुविधा के साथ अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डों के बराबर बनाया गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights