अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

7 गोलियों में से 6 शरीर के पार, 13 इंजरी… उमेश की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा

विधायक राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की शुक्रवार को हत्या कर दी गई थी. पोस्टमार्टम के बाद उनका शव घर पहुंचा. यहां से दारागंज घाट ले जाया गया औरं अंतिम संस्कार किया गया. सुरक्षा और लोगों के आक्रोश को देखते हुए धूमनगंज इलाके में भारी संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती की गई. इसमें स्थानीय पुलिस के साथ-साथ RAF पर PAC के जवान भी तैनात हैं.

बदमाशों ने उमेश को मारी थीं 7 गोलियां

उमेश पाल की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है. इसमें पता चला है कि बदमाशों ने उमेश को 7 गोलियां मारी थीं. इसमें से 6 गोलियां उसके शरीर को पार कर गई थीं. एक गोली शरीर के अंदर मिली है. सभी गोलियां पिस्टल से मारी गई थीं. उमेश के शरीर में 13 इंजरी आई हैं.

गौरतलब है कि प्रयागराज के धूमनगंज इलाके में उमेश पाल की हत्या कर दी गई थी. कई राउंड फायरिंग और बमबाजी से प्रयागराज का धूमनगंज इलाका थर्रा उठा था. इस वारदात से पीड़ित परिवार में मातम और आक्रोश का माहौल है. पुलिस ने इस मामले में हत्या, हत्या का प्रयास के साथ-साथ विस्फोटक अधिनियम के तहत FIR दर्ज की है. अतीक अहमद के दोनों बेटों के साथ करीब 14 संदिग्धों को हिरासत में लिया है. इस हत्याकांड की चल रही जांच में अभी तक कई चौंकाने वाली बातें सामने आई हैं.

बताया जा रहा है कि बदमाशों ने वारदात को अंजाम देने के लिए 3 गाड़ियों का इस्तेमाल किया था. इसमें दो बाइक और एक सफेद रंग की क्रेटा कार थी. बदमाशों के पास हथियारों का जखीरा था. इसमें चार पिस्टल एक राइफल थी. इन्हीं से उमेश पाल और उनके गनर पर फायरिंग की गई. वहीं, एक बदमाश बैग से बम निकालकर मार रहा था.

बदमाशों ने करीब 14 राउंड फायरिंग की थी

अभी तक की जांच और घटनास्थल से मिले डिजिटल एविडेंस से पता चला है कि बदमाशों ने करीब 14 राउंड फायरिंग की थी. ये फायरिंग .765 बोर और .32 बोर के असलहों से की गई. इस सनसनीखेज वारदात को लेकर प्रयागराज पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा ने बताया है कि उमेश पाल और एक सुरक्षाकर्मी की मौत हुई है. दूसरे सुरक्षाकर्मी का इलाज चल रहा है, उसकी हालत गंभीर बनी हुई है.

उन्होंने बताया कि इस घटना के संबंध में शनिवार सुबह उमेश पाल की पत्नी जया पाल के द्वारा केस पंजीकृत कराया गया है. इसमें माफिया अतीक अहमद, उसकी पत्नी शाइस्ता परवीन, अतीक का भाई अशरफ और उसके दो बेटों को नामजद किया गया है. इसके साथ ही अतीक अहमद के दो अन्य साथियों के खिलाफ नामजद केस दर्ज किया गया है.

शर्मा ने बताया कि इस केस में प्रयागराज पुलिस की 10 टीमें आरोपियों की तलाश में जगह-जगह दबिश दे रही हैं. कहा कि, “मैं पुलिस कमिश्नर के तौर पर यहां की जनता को आश्वस्त करना चाहता हूं कि इस जघन्य कांड में जो भी माफिया और उसके साथी शामिल हैं, उनके खिलाफ पुलिस की कठोरतम कार्रवाई अमल में लाई जाएगी, जो कि भविष्य के लिए नजीर होगी.”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights