खेलमनोरंजन

आज जारी हो सकता है वनडे वर्ल्ड कप का शेड्यूल, 15 अक्टूबर को भारत का पाकिस्तान से सामना

भारत में होने वाले वर्ल्ड कप 2023 की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. आईसीसी जल्द ही इस बड़े टूर्नामेंट के शेड्यूल की घोषणा कर सकता है. भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले का दुनियाभर के क्रिकेट फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इस बीच बीसीसीआई (BCCI) ने विश्व कप 2023 के शेड्यूल का ड्रॉफ्ट आईसीसी को भेज दिया है. जिसके मुताबिक भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप का मुकाबला 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में मैच खेला जा सकता है. जबकि टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में करेगी.

भारत और पाकिस्तान के बीच 15 अक्टूबर को

बीसीसीआई के ड्राफ्ट के अनुसार, वर्ल्ड कप का आगाज 5 अक्टूबर को होगा, जिसमें मौजूदा चैम्पियन इंग्लैंड का सामना पिछले उपविजेता न्यूजीलैंड से अहमदाबाद में होगा. क्रिकइंफो की एक रिपोर्ट के मुताबिक भारत और पाकिस्तान के बीच 15 अक्टूबर को मैच खेला जाएगा. इस मुकाबला का अहमदाबाद में आयोजन होगा. टीम इंडिया टूर्नामेंट में पहला मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेल सकती है. वर्ल्ड कप का फाइनल भी 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर खेला जायेगा. सेमीफाइनल 15 और 16 नवंबर को होंगे जिनका वेन्यू अभी तय नहीं है.

पाकिस्तान इन पांच शहरों में खेलगा अपने मैच

रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तानी टीम पांच शहरों में अपने मैच खेल सकती है. इसमें अहमदाबाद के अलावा क्वॉलिफायर की दो टीमों से 6 और 12 अक्टूबर को हैदराबाद में खेलेगी. वहीं बेंगलुरु में ऑस्ट्रेलिया से उसका मुकाबला 20 अक्टूबर सो होगा, अफगानिस्तान से 23 अक्टूबर और साउथ अफ्रीका से 27 अक्टूबर को चेन्नई में होगा. बांग्लादेश के खिलाफ 31 अक्टूबर को कोलकाता और न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु में 5 नवबर होगा. इसके अलावा इंग्लैंड के खिलाफ उसका मैच 12 नवंबर को कोलकाता में होगा.

बता दें कि टूर्नामेंट में 10 टीमें भाग ले रही हैं जिनमें से आठ तय है और दो क्वालीफायर से आयेंगी. टूर्नामेंट में कुछ ही महीने रह गए हैं और अभी तक कार्यक्रम का ऐलान नहीं हुआ है जबकि पिछले दो विश्व कप में कार्यक्रम एक साल पहले ही तय हो गया था.

भारत का वर्ल्ड कप 2023 शेड्यूल 

  • भारत vs ऑस्ट्रेलिया, अक्टूबर 8, चेन्नई
  • भारत vs अफगानिस्तान, अक्टूबर 11, दिल्ली
  • भारत vs पाकिस्तान. अक्टूबर 15, अहमदाबाद
  • भारत vs बांग्लादेश, अक्टूबर 19, पुणे
  • भारत vs न्यूजीलैंड, अक्टूबर 22, धर्मशाला
  • भारत vs इंग्लैंड, अक्टूबर 29, लखनऊ
  • भारत vs क्वालिफायर 1, नवंबर 2, मुंबई
  • भारत vs दक्षिण अफ्रीका, नवंबर 5, कोलकाता
  • भारत vs क्वालिफायर 2, नवंबर 11, बेंगलुरु

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button