राष्ट्रीय

NIA ने RSS नेता श्रीनिवासन की हत्या के आरोपियों पर लुकआउट नोटिस किया जारी, जारी की तस्वीरें

पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) आतंकी भर्ती मामले की जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने 16 अप्रैल, 2022 को केरल के पलक्कड़ निवासी आरएसएस नेता श्रीनिवासन की हत्या के मामले में कई आरोपियों के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है। आरोपियों में एर्णाकुलम के अब्दुल वहाब और मुहम्मद याजेर अराफात, पलक्कड़ जिले के अब्दुल रशीद के, अयूब टीए, मुहम्मद मंजूर, शाहुल हमीद और मुहम्मद अली केपी एवं मलप्पुरम जिले के सफीक पीके शामिल हैं।

पीएफआई से जुड़े आरोपी लोगों को निशाना बनाने की साजिश और पिछले साल 16 अप्रैल को पलक्कड़ के श्रीनिवासन की हत्या में शामिल थे। एनआईए ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट कर लोगों से आरोपियों से संबंधित सूचना मांगी है। एजेंसी ने श्रीनिवासन की हत्या में शामिल एक अज्ञात आरोपी की कुछ तस्वीरें भी साझा की हैं।

दुकान के पास की गई थी हत्या

आरएसएस नेता श्रीनिवासन की हत्या उनकी दुकान के पास की गई थी। श्रीनिवासन अपनी टू व्हीलर की दुकान चलाते थे। तभी उनकी दुकान पर आए 5 लोगों ने उनपर हमला कर दिया और हमलावर घटना को अंजाम देने के बाद आराम के साथ मौके से फरार हो गए। घटना का सीसीटीवी फुटेज सामने आया था कि जिसमें सभी आरोपी तीन बाइक पर सवार होकर दुकान पर पहुंचे थे। उस दौरान भी आरएसएस कार्यकर्ताओं ने हत्या के पीछे पीएफआई को बताया था।

हत्या के मामले में दो दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया गया था

केरल पुलिस ने इस मामले में हत्या और साजिश में शामिल होने के आरोप में दो दर्जन से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने हत्या के पीछे साजिश रचने में और लोगों के शामिल होने का संकेत दिया था। राज्य पुलिस ने जानकारी दी है कि 15 अप्रैल को पीएफआई नेता सुबैर की हत्या के प्रतिशोध में श्रीनिवासन की हत्या की गई थी। हत्या की योजना इस तरह से बनाई गई थी, ताकि अधिकांश आरोपी एक-दूसरे से अनजान रहें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button