खेलमनोरंजन

भारत दौरे के लिए न्यूजीलैंड की टी20 टीम घोषित, मिशेल सैंटनर को बनाया कप्तान

न्यूजीलैंड ने भारत दौरे के लिए अपनी टी20 टीम का ऐलान कर दिया है. न्यूजीलैंड के लिए टी20 सीरीज की कप्तानी मिशेल सैंटनर करेंगे. टीम ने इस बार दो नए खिलाड़ियों को मौका दिया है. बेन लिस्टर और हेनरी शिपले पहली बार न्यूजीलैंड के लिए टी20 मैच खेलेंगे. इनके साथ-साथ कई अनुभवी खिलाड़ियों को भी टीम में शामिल किया गया है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज 27 जनवरी से होगा. वहीं इससे पहले वनडे सीरीज भी खेली जाएगी.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 27 जनवरी को रांची में टी20 सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा. न्यूजीलैंड ने इस सीरीज के लिए मिशेल सैंटनर को कप्तानी सौंपी है. इससे पहले वनडे सीरीज के लिए टीम की घोषणा की जा चुकी है. न्यूजीलैंड ने टी20 सीरीज के लिए पहली बार बेन लिस्टर और हेनरी शिपले को मौका दिया है. ये दोनों ही खिलाड़ी घरेलू मैचों में अच्छा परफॉर्म कर चुके हैं. इसी वजह से दोनों को भारत दौरे के लिए टीम में शामिल किया गया है.

हेनरी शिपले के घरेलू टी20 रिकॉर्ड पर नजर डालें तो वे 33 मैचों में 28 विकेट ले चुके हैं. इसके साथ-साथ उन्होंने 20 पारियों में 298 रन भी बनाए हैं. इसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 39 रन रहा है. बेन लिस्टर की बात करें तो उन्होंने 39 मैचों में 40 विकेट झटके हैं. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 21 रन देकर 3 विकेट लेना रहा है.

भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड की टी20 टीम: मिशेल सैंटनर (कप्तान), फिन एलेन, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेन क्लीवर, डेवोन कॉनवे, जैकब डफी, लॉकी फर्ग्यूसन, बेन लिस्टर, डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, माइकल रिपन, हेनरी शिपले, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकनर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button