अपराधदिल्ली/एनसीआरनई दिल्ली

अरविंद केजरीवाल के सामने नई मुसीबत! 17 फरवरी को कोर्ट में पेशी; AAP ने कहा- कानून के अनुसार कार्रवाई करेंगे

नई दिल्ली। बार-बार ईडी के समन को ठुकराने पर अरविंद केजरीवाल को कोर्ट के सामने पेश होने के लिए कहा गया है। बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय की अर्जी पर फैसला सुनाते हुए राऊज एवेन्यू कोर्ट ने दिल्ली के मुख्यमंत्री को समन जारी किया गया है। कोर्ट ने उन्हें 17 फरवरी को पेश होने को कहा है।

कोर्ट के समन पर AAP की प्रतिक्रिया

अरविंद केजरीवाल को कोर्ट के समन पर आम आदमी पार्टी ने कहा कि वह कानून के अनुसार कार्रवाई करेंगे। आप ने कहा कि हम अदालत के आदेश का अध्ययन कर रहे हैं और कानून के अनुसार कार्रवाई करेंगे। हम अदालत को सूचित करेंगे कि प्रवर्तन निदेशालय के सभी समन कैसे अवैध थे।

केजरीवाल को इस्तीफा दे देना चाहिए- भाजपा

वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री को कोर्ट द्वारा समन भेजे जाने पर भाजपा ने अरविंद केजरीवाल पर हमला बोला है। भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि अरविंद केजरीवाल कानून से बच नहीं सकते हैं। नैतिक आधार पर उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए। भाजपा प्रवक्ता ने आगे कहा कि आपने भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई की अपनी प्रतिबद्धता बदल दी है।

खास बात है कि दिल्ली के कथित शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में पांच बार समन के बाद भी मुख्यमंत्री ईडी के सामने पेश नहीं हुए हैं। अरविंद केजरीवाल ने 18 जनवरी, तीन जनवरी, दो नवंबर और 22 दिसंबर को जारी किए गए चार समन को अवैध और राजनीति से प्रेरित बताते हुए खारिज कर दिया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button