अंतर्राष्ट्रीय

कैमरे में कैद हुआ नेपाल विमान हादसा, वीडियो में दिखीं आग की लपटें, फेसबुक पर LIVE थे भारतीय युवक

नेपाल में रविवार (15 जनवरी) को एयरपोर्ट पर उतरते समय एक प्लेन क्रैश हो गया. इस विमान में पांच भारतीयों समेत 72 यात्री सवार थे. जिनमें से अब तक 68 लोगों के शव बरामद किए गए हैं. इस हादसे का दिल दहला देने वाला वीडियो (Plane Crash Video) सामने आया है. इस विमान में सवार भारतीय युवक प्लेन क्रैश होने से ठीक पहले फेसबुक पर लाइव था जिससे ये हादसा कैमरे में कैद हो गया.

इस विमान में गाजीपुर के पांच युवक सवार थे. सभी 13 जनवरी को नेपाल घूमने के लिए गए थे. इन युवकों की पहचान अभिषेक कुशवाहा (25), विशाल शर्मा (22), अनिल कुमार राजभर (27), सोनू जायसवाल (35) और संजय जायसवाल (35) के रूप में हुई है. हादसे से पूर्व इन लोगों ने फेसबुक लाइव भी किया था. संजय जायसवाल ही वीडियो बना रहा था.

वीडियो में कैद हुआ हादसा

वीडियो में देखा जा सकता है कि युवक प्लेन के अंदर एक दूसरे से मुस्कुरा के बात कर रहे हैं. तभी प्लेन में आग लगती है और धमाके की आवाज सुनाई देती है. इसके बाद वीडियो में चीख-पुखार सुनाई देती है और आग नजर आती है. विदेश मंत्री एस जयशंकर ने विमान दुर्घटना पर दुख जताया और कहा कि उनकी संवेदनाएं प्रभावित परिवारों के साथ हैं.

केंद्रीय मंत्रियों ने जताया दुख

एस जयशंकर ने ट्वीट किया कि, “नेपाल के पोखरा में विमान दुर्घटना के बारे में सुनकर गहरा दुख हुआ. हमारी संवेदनाएं प्रभावित परिवारों के साथ हैं.” वहीं, नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी विमान हादसे में लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया और इसे ‘बेहद दुर्भाग्यपूर्ण’ घटना बताया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button