खेलमनोरंजन

न ज्यादा रन..न विकेट.. हनुमान भक्त के बल्ले पर सवार थे भगवान, पाक को धूल चटाने के बाद किया नमन

चेन्नई में पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया मुकाबला मौजूदा वर्ल्ड कप का सबसे रोमांचक मुकाबला रहा. इस मैच में एक समय तक साउथ अफ्रीका आराम से जीतती नजर आ रही थी लेकिन फिर पाकिस्तान की गेंदबाजों ने मैच में वापसी कराई और अफ्रीकी टीम के 9 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखा दी. इसके बाद लगने लगा कि पाकिस्तान आसानी से मुकाबला जीत जाएगा लेकिन भारतीय मूल के केशव महाराज ने एक छोर संभालते हुए ऐसा खूंटा गाड़ा कि अपनी टीम को जिताकर ही लौटे.

केशव ने भले ही 7 रनों का योगदान दिया लेकिन उन्होंने आखिरी के ओवरों में 20 गेंदें विकेट पर टिकने का कारनामा किया. यही नहीं, साउथ अफ्रीका के लिए विजयी चौका भी केशव महाराज ने मोहम्मद नवाज की गेंद पर लगाया. इस तरह साउथ अफ्रीका की टीम 24 साल बाद वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को धूल चटाने में सफल रही. जीत के बाद केशव महाराज ने वीडियो शेयर करते हुए भारतीय फैंस और चेन्नई फैंस का शुक्रिया अदा किया.

भारत से है गहरा नाता

दरअसल, केशव महाराज जब से वर्ल्ड कप खेलने के लिए साउथ अफ्रीकी टीम के साथ भारत आए हैं तभी से चर्चा का विषय बने हुए हैं. वर्ल्ड कप के दौरान केशव महाराज ने तिरुवनंतपुरम के पद्मनाभस्वामी मंदिर में भगवान के दर्शन किए और अपनी तस्वीर भी सोशल मीडिया पर शेयर की जिसे भारतीय फैंस ने खूब पसंद किया. उन्होंने फैंस को नवरात्रि की बधाई देते हुए जय माता दी भी लिखा.

हनुमान और राम के बहुत बड़े भक्त

बता दें, केशव महाराज का भारत से गहरा नाता है. उनके पूर्वज 1874 में उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर से साउथ अफ्रीका में मजदूरी करने गए  और वहीं के होकर रह गए. केशव महाराज के पिता आत्मानंद का भी क्रिकेट से गहरा नाता रहा है. पिता साउथ अफ्रीका के लिए घरेलू क्रिकेट खेल चुके हैं. हालांकि उन्हें कभी भी इंटरनेशनल मैच खेलने का मौका नहीं मिला. केशव महाराज का परिवार भले ही साउथ अफ्रीका में रहता है लेकिन आज भी वह हिंदू रीति-रिवाज और तौर-तरीके मानते हैं. यही वजह है कि अक्सर वह हिंदू त्यौहार मनाते हुए अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं. यही नहीं, केशव भगवान श्रीराम और हनुमान के बहुत बड़े भक्त हैं. इंस्टाग्राम पर उनका प्रोफाइल से ये साफ पता चलता है. वह बल्ले पर भी ओम का स्टीकर लगाके खेलते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights