अपराध

नाना ने ही चार वर्षीय मासूम के साथ की दरिंदगी, लहूलुहान हालत में मिली बच्ची, आरोपी गिरफ्तार

श्रीगंगानगर। रिश्तों के साथ मानवता को झकझोरने वाला मामला सामने आया है। रिश्ते में लगते नाना ने ही चार वर्षीय मासूम दोहिती से दरिंदगी की। इस बच्ची को लहूलुहान हालत में उसकी मां और पड़ोसियों ने गुरुवार देर रात राजकीय चिकित्सालय में भर्ती करवाया। पड़ोसियों ने इस दरिंदे को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया।

जानकारी अनुसार शहर के ही एक वार्ड में रहने वाला दंपती मजदूरी करने के लिए गए हुए थे। पीछे बालिका अपनी छोटी बहन के साथ घर में अकेली थी। शाम के समय बच्ची की मां का मामा घर आया हुआ था। रात्रि को माता-पिता घर लौटे तो चार वर्षीय बड़ी बेटी रोते कराहते हुए मिली। बच्ची की मां ने यह देखा तो सहम गई। घर में नशे की हालत में मिले मामा से पूछने बताया कि ऐसे ही रो रही है। इसके बाद बच्ची ने रोते हुए बताया कि उसके प्राइवेट अंगों में दर्द हो रहा है। देखा तो कपड़े खून से सन्ने हुए थे। इस पर बच्ची की मां ने अपने मामा को पीटना शुरू कर दिया। शोर सुनकर आसपास के लोग भी वहां पहुंच गए और घटनाक्रम का पता चलने पर लोगों ने भी उसकी धुनाई कर दी। साथ ही सिटी थाना पुलिस को सूचना दी गई। साथ ही बच्ची को चिकित्सालय में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया।

यह सनसनीखेज मामला सामने आते ही पुलिस रात को ही सक्रिय हो गई और थानाधिकारी ने तुरंत पहुंच कर घटना की जानकारी ली। वहीं, मामला अति संवेदनशील होने के चलते आधी रात को ही थाने में बालिका के पिता की ओर से दिए गए परिवाद के आधार पर आरोपी नाना के खिलाफ पॉक्सो एक्ट समेत विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर जांच महिला अपराध शाखा को सौंप दी।

मासूम के साथ दरिंदगी के इस मामले को लेकर श्रीगंगानगर से अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रामेश्वरलाल ने शुक्रवार सुबह यहां पहुंच कर थानाधिकारी से इस मामले की जानकारी लेने के साथ बच्ची के परिजनों से भी मुलाकात कर स्वास्थ्य की जानकारी ली। चिकित्सकों को उन्होंने इस मामले में विशेष देखभाल करने की हिदायत दी। इसके अलावा दोपहर को बीकानेर से दो सदस्यों की एफएसएल टीम भी सूरतगढ़ पहुंचकर मौका मुआयना किया। इस संबंध में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रामेश्वर लाल से  मामला सेंसटिव बताते हुए मीडिया को जानकारी देने से मना कर दिया।

इस बीच पॉक्सो सहित विभिन्न धाराओं में दर्ज इस मामले की जांच कर रहे महिला अन्वेषण सेल के उपाधीक्षक रामकरण सिंह ने भी यहां पहुंचकर बच्ची के माता-पिता सहित अन्य परिजनों से घटना की पूरी जानकारी लेकर बयान दर्ज किए। उन्होंने बताया कि परिजनों के बयान लिए हैं। एफएसएल टीम के साक्ष्य जुटाने के बाद जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार किया जाएगा।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights