खेलमनोरंजन

‘आप पूरी टीम नहीं हैं…’ बाबर आजम को क्यों मोहम्मद हफीज ने कहा था ऐसा? खुद किया खुलासा

पाकिस्तान क्रिकेट में पिछले काफी समय से बयानबाजी का दौर देखने को मिल रहा है, जिसमें हाल में ही टीम डायरेक्टर के पद से हटाए गए मोहम्मद हफीज ने अब बाबर आजम और मिकी आर्थर को लेकर बड़ा खुलासा किया है। मोहम्मद हफीज ने दावा किया कि पूर्व कप्तान बाबर आजम और विदेशी कोच मिकी आर्थर और ग्रांट ब्रैडबर्न ने भारत में वनडे विश्व कप से पहले टीम की फिटनेस को प्राथमिकता सूची में सबसे नीचे रखा था। बता दें कि पाकिस्तानी टीम का वर्ल्ड कप में काफी खराब प्रदर्शन देखने को मिला था, जिसमें वह 9 मैच में से सिर्फ 4 में ही जीत हासिल करने में कामयाब हो सकी थी और सेमीफाइनल में अपनी जगह नहीं बना पाई थी।

आस्ट्रेलिया पहुंचते ही मैंने टीम ट्रेनर को खिलाड़ियों के फिटनेस मानक की रिपोर्ट देने को कहा

मोहम्मद हफीज को पाकिस्तानी टीम के आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के निराशाजनक दौरे पर निराशाजनक प्रदर्शन के बाद उन्हें इस पद से हटा दिया गया था। वहीं अब उन्होंने अपने एक बयान में बताया कि जब मैं टीम निदेशक बना था तो आस्ट्रेलिया पहुंचते ही मैंने टीम ट्रेनर को खिलाड़ियों के फिटनेस मानक की रिपोर्ट मुझे देने को कहा। मैंने उसे नया फिटनेस रूटीन तैयार करने को कहा था। इसके बाद उन्होंने मुझे बताया कि कि पूर्व कप्तान बाबर आजम और मुख्य कोच मिकी आर्थर ने उन्हें 6 महीने पहले कहा था कि इस समय फिटनेस प्राथमिकता नहीं है और खिलाड़ी जैसा चाहते हैं उस तरह से उन्हें खेलने दिया जाए। जब टीम ट्रेनर ने मुझे यह सब बताया तो यह मेरे लिए इतना हैरानी भरा था कि उसे कहा गया था कि खिलाड़ियों की फिटेनस की जांच नही करे। हफीज ने अपने बयान में आगे ये भी कहा कि कि जब आस्ट्रेलिया में कुछ खिलाड़ियों के परीक्षण किये गये तो वे दो किलोमीटर की दौड़ भी पूरी नहीं कर सके।

मौजूदा दौर में फिटनेस पहली प्राथमिकता

पाक टीम के पूर्व निदेशक मोहम्मद हफीज ने बताया कि मौजूदा समय में क्रिकेट खेलने वाली सभी टीमों की पहली प्राथमिकता फिटनेस है ताकि उनके खिलाड़ी किसी भी परिस्थिति में खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार रहे। वहीं हफीज ने आगे बताया कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खिलाड़ियों का बॉडी फैट (वसा) स्तर सामान्य सीमा से डेढ़ अंक ऊपर था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button