खेलमनोरंजन

भारत ने अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 में जीत से किया आगाज, बांग्लादेश को 84 रन से दी मात

भारतीय टीम ने अंडर-19 वर्ल्ड कप का आगाज शानदार अंदाज में किया है. टीम इंडिया ने अपने पहले मुकाबले में बांग्लादेश को हरा दिया है. बांग्लादेश को 84 रनों से बड़ी हार का सामना करना पड़ा. बांग्लादेश के सामने जीत के लिए 252 रनों का लक्ष्य था, लेकिन पूरी टीम 45.5 ओवर में महज 167 रनों पर सिमट गई. बांग्लादेश के लिए मोहम्मद शिहाब जेम्स ने सबसे ज्यादा 77 गेंदों पर 54 रन बनाए. अरिफुल इस्लाम ने 71 गेंदों पर 41 रनों का योगदान दिया, लेकिन बाकी बल्लेबाजों ने निराश किया.

भारत के लिए सौम्य पांडे ने सबसे ज्यादा विकेट झटके. सौम्य पांडे ने 9.5 ओवर में 24 रन देकर 4 खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया. मुशीर खान को 2 कामयाबी मिली. इसके अलावा राज लिंबानी, अर्शिन कुलकर्नी और प्रियांशु मोलिया ने 1-1 विकेट अपने नाम किया.

भारतीय टीम ने बनाया 251 रनों का स्कोर

इससे पहले बांग्लादेश के कप्तान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 251 रनों का स्कोर बनाया. भारत के लिए आदर्श सिंह ने सबसे 96 गेंदों पर 76 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके जड़े. इसके अलावा भारतीय कप्तान उदय सहारन ने 94 गेंदों पर 64 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके लगाए. बांग्लादेश के लिए इकबाल हौसेन इमौन सबसे कामयाब गेंदबाज रहे. चौधरी मोहम्मद रिजवान और महफुजर रहमान राबी को 1-1 कामयाबी मिली.

टीम इंडिया की जीत के बाद कितना बदला प्वॉइंट्स टेबल?

वहीं, इस जीत के बाद भारतीय टीम ने अपने ग्रुप में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है. पहले नंबर पर आयरलैंड की टीम है. हालांकि, भारत और आयरलैंड के बराबर 2-2 प्वॉइंट्स हैं, लेकिन बेहतर नेट रन रेट के कारण आयरिश टीम टॉप पर काबिज है. अब भारतीय टीम अपना दूसरा मैच 25 जनवरी को आयरलैंड के खिलाफ खेलेगी. भारत और अमेरिका के बीच मुकाबला 28 जनवरी को खेला जाएगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button