राजनीतीराष्ट्रीय

यूपी चुनाव – मायावती ने 53 प्रत्याशियों की जारी की सूची. यहां देखें सूची

मायावती ने अपने जन्मदिन के मौके पर यूपी चुनाव के पहले चरण में 58 में से 53 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की है. इस दौरान प्रेस कांफ्रेंस में मायावती ने कहा कि सभी पार्टियां गठबंधन बनाकर हमें सत्ता में आने से रोकने की कोशिश कर रही हैं, लेकिन जनता हमें फिर से सत्ता में लाएगी. बसपा सुप्रीमो ने कहा कि इस बार भी सत्ता में हम सभी के कल्याण के तहत काम करेंगे.

लखनऊ में मायावती ने कहा, ”हमने 58 विधानसभा सीटों में से 53 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर लिए हैं और बाकी 5 सीटों पर भी उम्मीदवारों के नाम एक-दो दिन में तय कर दिए जाएंगे.”

मायावती ने कहा, ‘आने वाले विधानसभा चुनाव में जनता हमारी पार्टी को फिर से सत्ता में जरूर लाएगी और मैं उन्हें यह भी विश्वास दिलाना चाहती हूं कि इस बार सत्ता में आने के बाद हमारी पार्टी अपनी पिछली सरकार की तरह यहां फिर से होगी.’ सभी मामलों में सरकार चलेगी।

मायावती ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा, “लोगों को विपक्ष की रणनीति से सावधान रहना चाहिए। जातिवादी और बसपा विरोधी मीडिया से बचें। मैं 4 बार लोकसभा, तीन बार राज्यसभा, दो बार विधानसभा और दो बार एमएलसी रह चुकी हूं। कांशी राम जी के बाद पार्टी की जिम्मेदारी मुझ पर है, इसलिए मैं चुनाव नहीं लड़ूंगा। अगर सरकार बनी तो मैं विधान परिषद के माध्यम से सरकार का नेतृत्व करूंगा।” मायावती ने कहा, “वर्ष 2022 आशा का वर्ष है। परिवर्तन होगा। मेरे द्वारा लिखी गई पुस्तक ‘मेरे संघर्ष मेरे सम्मान’ का विमोचन किया जा रहा है। यह युवा पीढ़ी के लिए प्रेरणा साबित होगी। बसपा की अंबेडकरवादी नीति जारी रहेगी। आगे बढ़ो।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button