खेलमनोरंजन

श्रीलंकाई गेंदबाज के बाउंसर पर चोटिल हुए मैक्सवेल, रोकना पड़ गया मैच

टी-20 वर्ल्ड कप के सुपर-12 ग्रुप में मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया-श्रीलंका के बीच मैच खेला गया। मैच की दूसरी इनिंग में श्रीलंका के लहिरु कुमारा ने घातक गेंदबाजी की फिर 13वें ओवर में सब्स्टिट्यूट फिल्डर अशीन बंडारा ने शानदार कैच लपका।

ग्रुप-1 के इस मैच को ऑस्ट्रेलिया ने 21 बॉल बाकी रहते 7 विकेट से जीत लिया।

कुमारा का खतरनाक ओवर

श्रीलंका के लिए 12वां ओवर करने लाहिरु कुमारा आए। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल और एरोन फिंच को 6 खतरनाक बॉल डालीं। ओवर की तीसरी बॉल तो मैक्सवेल के गले पर जा लगी। मैक्सवेल को चोट इतनी तेज लगी कि वो दर्द के कारण मैदान पर ही बैठ गए।

इसके बाद तुरंत फिजियो को मैदान पर बुलाना पड़ा और मैच कुछ देर तक रुका रहा। कुमारा ने चौथी और पांचवीं बॉल 140 किमी प्रति घंटे की ज्यादा रफ्तार से फेंकी, जिसे मैक्सवेल ठीक से खेल नहीं पाए। आइए 12वें ओवर के रोमांच से एक बार फिर गुजरते हैं…

  • पहली बॉल: लहिरू कुमारा ने 137 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से फेंकी, मैक्सवेल पुल मारने की कोशिश करने गए, लेकिन वह मिस कर गए।
  • दूसरी बॉल: कुमारा की तेज गति की गेंद मैक्सवेल फिर मिस कर गए। बॉल उनके सिर से ऊपर निकल गई।
  • तीसरी बॉल: कुमारा की खतरनाक बाउंसर मैक्सवेल की गर्दन पर लगी, जिसके कारण मैच कुछ देर तक रुका रहा। तुरंत स्टेडियम में फिजियो को बुलाया गया। श्रीलंका के खिलाड़ी भी मैक्सवेल को देखने गए। हालांकि, चोट ज्यादा गंभीर नहीं थी और मैक्सवेल फिर खेलने के लिए खड़े हो गए।
  • चौथी बॉल: 142 किलोमीटर प्रति घंटे की बाउंसर पर मैक्सवेल ने स्कूप करने की कोशिश की, लेकिन मिस कर गए।
  • पांचवीं बॉल: ये बॉल 140 किलोमीटर प्रति घंटे की फुलर लेंथ बॉल थी, मैक्सवेल ने स्ट्रेट ड्राइव लगाकर एक रन लिया।
  • आखिरी बॉल: कुमारा ने फिंच को लेग-लाइन पर शॉर्ट ऑफ लेंथ बॉल फेंकी। फिंच मिस कर गए, लेग बाई का एक रन मिल गया।

खतरनाक दिख रहे थे मैक्सवेल

8वें से 10वें ओवर की 18 बॉल पर ऑस्ट्रेलिया ने 47 रन ठोंके। मैच जीतने के लिए श्रीलंका ने महीश तीक्षणा को बॉलिंग दी। 11वें ओवर में उन्होंने एक ही रन दिया। 12वां ओवर करने आए कुमारा ने भी शानदार बॉलिंग करते हुए ओवर में 2 ही रन दिए।

कुमारा की खतरनाक बॉलिंग का सामना करने के बाद अगले ही ओवर में ग्लैन मैक्सवेल आउट हो गए। मैक्सवेल ने 12 बॉल में 2 छक्कों और 2 चौकों की मदद से 23 रन की पारी खेली थी।

3 बार में भी नहीं पकड़ सके कैच

13वां ओवर फेंकने आए चमिका करुणारत्ने की पहली ही बॉल को ऑस्ट्रेलियन बैटर एरोन फिंच मिसटाइम कर बैठे। मिड-विकेट पर खड़े सब्स्टिट्यूट फील्डर अशीन बंडारा बॉल के नीचे आए। लेकिन, 3 बार उछालने के बाद भी कैच नहीं पकड़ सके।

अगली ही बॉल पर धांसू कैच पकड़ा

पहली गेंद पर कैच छूटने के बाद करुणारत्ने ने दूसरी बॉल लेग कटर फेंकी। स्लोअर बॉल को मैक्सवेल ने शॉर्ट आर्म पुल किया। बॉल डीप-मिड विकेट पर गई। यहां बाउंड्री पर खड़े अशन बंडारा ने बेहतरीन तरीके से जज करते हुए कैच पकड़ लिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights