अंतर्राष्ट्रीय

पेरिस में रेलवे स्टेशन पर चाकू से हमले में कई लोग घायल, पुलिस ने ढेर किया हमलावर

फ्रांस (French) की राजधानी पेरिस (Paris) के व्यस्त सेंट्रल रेलवे स्टेशन (Central Paris Railway Station) पर बुधवार को एक शख्स ने चाकू से कई लोगों पर हमला कर दिया। शख्स के हमले में छह लोगों के घायल होने की खबर है। फ्रांस सरकार ने इसकी पुष्टि की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पेरिस पुलिस (Paris Police) ने हमलावर को ढेर कर दिया है। फ्रांस के आंतरिक मंत्री गेराल्ड डर्मैनिन (Gerald Darmanin) के अनुसार, पुलिस द्वारा हमलावर पर जब तक काबू किया जाता तब तक उसने कई लोगों को घायल कर दिया था। रिपोर्ट के मुताबिक, घायलों में एक की हालत ज्यादा गंभीर है।

CNN के मुताबिक, फ्रांस के अधिकारियों ने कहा कि बुधवार तड़के पेरिस गारे डू नॉर्ड सेंट्रल रेलवे स्टेशन (Paris Gare Du Nord central railway station) पर हुए हमले में कम से कम छह लोग घायल हो गए। फ्रांस के आंतरिक मंत्री गेराल्ड डर्मैनिन के अनुसार, एक व्यक्ति ने स्थानीय समयानुसार सुबह 6:42 बजे लोगों पर हमला करना शुरू किया और एक मिनट बाद उसे ढेर कर दिया गया।

गेराल्ड ने एक प्रेस कॉन्फेंस में कहा कि हमलावर ने हथियार खुद बनाया था। पेरिस पुलिस ने पहले कहा था कि व्यक्ति ने स्थानीय समयानुसार सुबह 6:45 बजे लोगों पर चाकू से हमला करना शुरू किया। पुलिस ने कहा कि रेल ऑपरेटर SNCF के लिए काम करने वाले एक सुरक्षा एजेंट सहित कई पुलिस अधिकारियों ने उस पर गोलियां चलाईं। इसके बाद हमलावर घायल हो गया।

पेरिस अभियोजक कार्यालय के एक प्रवक्ता ने कहा कि फ्रांसीसी सीमा पुलिस के एक सदस्य सहित छह लोग घायल हो गए है। घायलों में एक की हालत नाजुक बनी हुई है। प्रवक्ता ने कहा कि संदिग्ध को मार दिया गया है। पेरिस पुलिस ने बताया कि हमलावर की पहचान नहीं हो सकी है। उसने लोगों पर हमला क्यों किया, इसकी वजह भी पता नहीं चल सकी है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights