खेलमनोरंजन

मणिपाल टाइगर्स ने पहली बार जीती लीजेंड्स क्रिकेट लीग, रैना की टीम को फाइनल में मिली शिकस्त

सूरत: रांची से शुरू रोमांचक सफर सूरत में धमाकेदार अंदाज में खत्म हुआ। छह टीमों के बीच जंग का अंजाम हरभजन सिंह की कप्तानी 5 विकेट की जीत पर खत्म हुआ। मैच में सुरेश रैना की कप्तानी वाली अरबनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बैटिंग करते हुए इंग्लिश बल्लेबाज रिकी क्लार्क के ताबड़तोड़ नाबाद 80 रनों के बूते 5 विकेट पर 187 रन बनाए। जवाब में हरभजन सिंह की कप्तानी वाली मणिपाल टाइगर्स टीम ने 19 ओवरों में 193 रन बनाते हुए सुरेश रैना की टीम के खिलाफ जीरदार 5 विकेट से जीत दिलाई। विनिंग टीम के लिए गुणारत्ने ने 29 गेंद में 51 रन बनाकर नाबाद रहे। अपनी इस पारी में उन्होंने 5 ताबड़तोड़ छक्के लगाए।

पंकज सिंह ने मार्टिन गुप्टिल को जीरों पर किया आउट

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी सुरेश रैना की टीम की शुरुआत खराब रही। उसके ओपनर मार्टिन गुप्टिल को राजस्थान एक्सप्रेस के नाम से मशहूर पंकज सिंह ने वॉल्टन के हाथों कैच आउट कराया। वह खाता नहीं खोल सके। लेकिन इसके बाद रिकी क्लार्क ने लालाभाई कॉन्ट्रैक्टर स्टेडियम के चारों ओर चौके-छक्के की बौछार करते हुए मणिपाल के गेंदबाजों की नाक में दम कर दिया। दूसरी ओर हाल ही में शतक जड़ने वाले कैरेबियाई सूरमा ड्वेन स्मिथ को कैक्लनघन ने 21 रनों के निजी स्कोर पर बोल्ड किया।

फिर आया रिकी क्लार्क और गुरकीरत सिंह मान का तूफान

इसके बाद रिकी क्लार्क और गुरकीरत मान सिंह ने दोनों छोर से तूफानी बैटिंग शुरू की। गुरकीरत सिंह ने 36 गेंदों में 8 चौके और 2 छक्के के दम पर 64 रन ठोके तो ट्रेगो ने 6 गेंदों में एक चौका और 2 छक्के उड़ाते हुए 17 रन ठोके। क्लार्क 52 गेंदों में 6 चौके और 4 छक्के के दम पर 80 रन बनाकर नाबाद रहे। पंकज सिंह मणिपाल के लिए सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 2 विकेट झटके, जबकि थिसारा परेरा और मैक्लेंघन के नाम एक-एक विकेट रहा। टीम के कप्तान और सबसे बड़े सितारे सुरेश रैना बैटिंग करने नहीं उतरे।

मणिपाल टाइगर्स का तूफानी अंदाज में आगाज, फिर बिन्नी ने किए दो शिकार

अपेक्षाकृत छोटे लालाभाई कॉन्ट्रैक्टर स्टेडियम में 188 रनों लक्ष्य छोटा दिख रहा था, लेकिन आसान नहीं था। मणिपाल टाइगर्स के लिए रॉबिन उथप्पा और चैडविक वॉल्टन ने तूफानी अंदाज में आगाज किया। दोनों ने 7.1 ओवरों में 71 रन ठोके। टीम के इसी स्कोर पर वॉल्टन का विकेट गिरा। उन्हें स्टुअर्ट बिन्नी ने 29 रनों पर पवेलियन भेज दिया। इसके एक रन बाद ही उथप्पा भी बिन्नी के शिकार बने। वह 27 गेंदों में 5 चौके और एक छक्का के दम पर 40 रन बनाकर लौटे।

एंजिलो परेरा और गुणारत्ने ने पलट दिया पासा

इससे पहले की टाइगर्स संभलते शादाब जकाती ने अमित वर्मा को 8 रनों पर ड्वेन स्मिथ के हाथों कैच आउट करा दिया। यहां से एंजिलो परेरा और गणारत्ने ने मोर्चा संभाला और टीम को 100 रनों के पार पहुंचा दिया। लग रहा था कि अब वह जीत जाएगी तो बिन्नी ने परेरा को 30 रनों के निजी स्कोर पर जेरोम टेलर के हाथों कैच आउट करा दिया। हालांकि, गुणारत्ने ने ऊंचे-ऊंचे छक्के लगाते हुए दर्शकों का मनोरंजन किया। 18वें ओवर में गुणारत्ने ने पहले क्रिस एमपोफू को दो छक्के उड़ाए तो बाद में थिसारा परेरा ने 3 चौके ठोके। इस ओवर में कुल 24 रन बने। इन दोनों ने मिलकर मणिपाल को जीत भी दिला दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights