अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

सीतापुर में महिलाओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाला महंत गिरफ्तार, वीडियो वायरल होने के बाद मांगी थी माफी

लखनऊ: ​​​​​​​उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में मुस्लिम महिलाओं को बलात्कार की धमकी देने वाले संगत आश्रम के महंत बजरंग मुनि को गिरफ्तार कर लिया गया है. सीतापुर पुलिस ने महंत का वीडियो वायरल होने के बाद इस मामले में छह दिन पहले एफआईआर दर्ज की थी. महंत ने हेट स्पीच का वीडियो वायरल होने के बाद वीडियो जारी करते हुए माफी मांगी थी. हेट स्पीच मामले पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी संज्ञान लिया था. आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक को इस मामले में तत्काल हस्तक्षेप करने और महंत के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने व तत्काल गिरफ्तारी के लिए पत्र लिखा था.

दरअसल, सीतापुर में खैराबाद स्थित बड़ी संगत के महंत बजरंग मुनि दास का एक वीडियो वायरल हुआ था. वीडियो में बजरंग मुनि एक समुदाय की महिलाओं के प्रति अमर्यादित टिप्पणी कर रहे थे. वायरल वीडियो 2 अप्रैल का बताया जा रहा है. कहा जा रहा है कि उन्होंने ये टिप्पणी नव संवत्सर के मौके पर निकाले गए जुलूस के दौरान कही थी.

वीडियो में सीतापुर जिले में एक मस्जिद के बाहर सभा को संबोधित करते हुए महंत कथित तौर पर मुस्लिम महिलाओं के अपहरण और रेप की धमकी देते हुए दिखा था. वह कह रहे थे कि अगर कोई मुस्लिम इलाके में किसी लड़की को परेशान करता है तो वह मुस्लिम महिलाओं का अपहरण कर लेंगे और सार्वजनिक रूप से उनका रेप करेंगे. हेट स्पीच वाले इस वीडियो में एक पुलिसकर्मी भी बैकग्राउंड में दिखाई दे रहे थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights