अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

लखनऊ में अवैध निर्माण मामले में पेशी पर कोर्ट पहुंचा माफिया डान मुख्तार अंसारी, सुरक्षा बेहद कड़ी

बांदा: यूपी की बांदा जेल में बन्द मुख्तार अंसारी को हजरतगंज में जालसाजी, धोखाधड़ी समेत कई मामलों की सुनवाई के लिए सोमवार को लखनऊ लाया जा रहा है. दो दर्जन से ज्यादा मामलों के आरोपी बाहुबली मुख्तार अंसारी की सोमवार को राजधानी की अदालत में पेशी होनी है.

मुख्तार अंसारी सुबह छह बजे बांदा जेल के लिए राजधानी के लिए भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रवाना किया गया. इससे पहले रविवार रात 12 बजे से बांदा जेल में अचानक हलचल बढ़ गई. बता दें कि रविवार देर रात बांदा जेल में चहल कदमी देखी गई. एसपी डीएम बांदा जेल में मौजूद थे और जेल के अंदर एसपी और डीएम मौजूद थे. करीब एक घंटे के बाद वो जेल से बाहर निकले. जिसके बाद मुख्तार के MLA पुत्र अब्बास अंसारी ने ट्वीट कर अनहोनी की आशंका जताई. अब्बास अंसारी ने पिता मुख्तार अंसारी की सुरक्षा को लेकर रात भर एक के बाद एक ट्वीट किए.

मुख्तार के बेटे का भी नाम दर्ज
मुख्तार पर लखनऊ के जियामऊ इलाके में फर्जी दस्तावेजों के आधार पर शत्रु संपत्ति हथियाकर उस पर अवैध निर्माण कराने का आरोप है.  इस मामले में मुख्तार अंसारी के साथ ही उनके बेटे उमर अंसारी और अब्बास अंसारी पर भी केस दर्ज किया गया था.

मुख्तार अंसारी के अधिवक्ता दरोगा सिंह ने संभावना जताते हुए कहा कि गैंगस्टर एक्ट के तहत पेशी पर लाया गया होगा. एंबुलेंस प्रकरण में बाराबंकी में मुख्तार अंसारी समेत 13 आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट का मुकदमा दर्ज हुआ. मऊ के न्यायालय में इसकी कोई सूचना नहीं है.

पुलिस काफिले का वज्र वाहन रास्ते में खराब
मुख्तार अंसारी को ले जा रही पुलिस काफिले का वज्र वाहन बीच रास्ते में ही खराब हो गया.  गाड़ी खराब होने के बाद उसे धकेलते हुए सड़क किनारे की कोशिश की जा रही थी कि तभी वहां अचानक एक ट्रक आ गया.  ट्रक को देखकर लोगों को फिर से बिकरू कांड की याद आ गई. वज्र वाहन में एक इंस्पेक्टर, एक सब इंस्पेक्टर और छह कॉन्स्टेबल सुरक्षा में तैनात हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights