अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

माफिया Atiq Ahmed की संपत्ति कुर्क, पत्नी के नाम से मड़ियांव में थी आलिशान कोठी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में माफियाओं के खिलाफ योगी आदित्यनाथ का एक्शन जारी है। यही वजह की अवैध रूप से अर्जित की गई संपत्तियों को कुर्क करने के साथ ही बुल्डोजर की कार्रवाई भी की जा रही है। इसी कड़ी में बुधवार को माफिया अतीक अहमद के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है। प्रयागराज पुलिस ने करीब 16 करोड़ रुपए की संपत्ति को गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क किया है। इसमें लखनऊ के मड़ियांव थाना क्षेत्र में स्थित आलीशान बंगला भी शामिल है।

पुलिस ने जिस मकान को कुर्क किया है, वो माफिया अतीक अहमद के पत्नी शाइस्ता परवीन के नाम है। इसकी अनुमानित कीमत 8 करोड़ है। गैंगस्टर एक्ट के तहत प्रयागराज पुलिस और लखनऊ पुलिस मिलकर कुर्की की कार्रवाई को अंजाम दिया है। एसपी क्राइम सतीश चन्द्र के नेतृत्व में डुगडुगी बजाकर कार्रवाई की गई है। इसके साथ ही प्रयागराज के दो भूखंडों को कुर्क किया गया है। इसकी कीमत भी करीब 8 करोड़ रूपए बताई जा रही है।

प्रयागराज डीएम ने पुलिस को दी थी अनुमति

माफिया अतीक अहमद के 2 भूखंडों और आलीशान बंगले की कीमत को 16 करोड़ रूपए आंका गया है। इन दोनों ही जगहों पर भारी पुलिस बल और प्रशासन की टीम ने पहुंचकर नोटिस बोर्ड लगाया। इसके बाद संपत्ति को अपने कब्जे में ले लिया है। दरअसल, धूमनगंज थाने में दर्ज गैंगेस्टर एक्ट के तहत कुर्की की इस पूरी कार्रवाई को अंजाम दिया गया है। कुछ दिनों पहले ही जिलाधिकारी ने माफिया अतीक अहमद की करोड़ों की संपत्ति को कुर्क करने के लिए प्रयागराज पुलिस को अनुमति दी थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights