अपराधदिल्ली/एनसीआरनोएडा

हरियाणा से तस्करी कर अरुणाचल प्रदेश ले जा रहा था शराब, चढा पुलिस के हत्थे, कब्जे से 45 लाख रुपये कीमत की 750 पेटी शराब बरामद

नोएडा संवाददाता, थाना सेक्टर 63 पुलिस और आबकारी पुलिस टीम के संयुक्त प्रयास से चेकिंग के दौरान एक अन्तर्राज्यीय शराब तस्कर सतनाम सिंह पुत्र प्रीतम सिंह निवासी डारियां थाना शम्भू जनपद पटियाला पंजाब को थाना क्षेत्र के बहलोलपुर ओवर ब्रिज के पास चौकी क्षेत्र बहलोलपुर से शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए अभियुक्त के कब्जे से पुलिस ने तस्करी में प्रयुक्त एक कंटेनर नंबर पीबी65 बीसी 3639 और लगभग 45 लाख रुपये कीमत की 750 पेटी अवैध शराब ब्लू स्ट्रोक एक्सकलूसिव व्हिस्की अरूणाचल प्रदेश मार्का बरामद की है।
गौरतलब है कि 14 जनवरी 2023 को प्रभारी निरीक्षक थाना सेक्टर-63 नोएडा मय पुलिस फोर्स के संदिग्ध व्यक्ति/वाहन की चेकिंग कि जा रही थी। तभी सूचना प्राप्त हुई की एक कंटेनर बडी मात्रा में हरियाणा की शराब लेकर एफएनजी रोड से होकर गुजरेगा। इस सूचना पर थाना सेक्टर-63 पुलिस द्वारा आबकारी पुलिस टीम के साथ संयुक्त रूप से चेकिंग के दौरान एक कंटेनर आता दिखाई दिया जिस पर चेकिंग को देखकर कंटेनर चालक ने भागने की कोशिश की जिसका पीछा करते हुए थाना पुलिस टीम व आबकारी पुलिस टीम द्वारा उसे बहलोलपुर चौकी से आगे ओवरब्रिज के पास पकड़ लिया। जब कंटेनर को चेक किया गया तो उसमें भारी मात्रा में अवैध शराब ब्लू स्ट्रोक एक्सकलूसिव व्हिस्की अरूणाचल प्रदेश मार्का भरी हुई थी। अन्तर्राज्यीय शराब तस्कर से बरामद शराब के बारे में पूछताछ की गयी तो उसके द्वारा बताया गया कि वह उक्त शराब को लेकर चंडीगढ, अंबाला, पानीपत, आगरा होते हुए अरूणांचल प्रदेश में सप्लाई करने के लिए जा रहा था। शराब तस्कर द्वारा बताया गया की वह लोग एक ही बिल/रूट परमिट पर अरुणाचल प्रदेश के लिए गाड़ी लेकर जाते है तथा माल रास्ते में ही उतार देते है। तथा एक ही बिल/रूट परमिट पर कई-कई गाड़ी निकाल देते है।अभियुक्त शातिर किस्म का शराब तस्कर है।जिसके विरूद्ध पुलिस ने आवश्यक वैधानिक कार्यवाही कर न्यायालय के समक्ष पेश कर दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights