अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

10 हजार की घूस लेते रंगे हाथ ग‍िरफ्तार हुआ लेखपाल, एंटी करप्शन टीम ने की कार्रवाई

भदोही: जनपद की में एंटी करप्शन टीम ने मंगलवार को एक लेखपाल को रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोच लिया. लेखपाल की गिरफ्तारी के बाद तहसील परिसर में हड़कंप मच गया. आरोपी लेखपाल ने शिकायतकर्ता से जमीन पैमाइश के नाम पर रिश्वत ले रहा था. लेखपाल से पूछताछ कर एंटी करप्शन टीम कानूनी कार्रवाई कर जेल भेज दिया.

भदोही तहसील क्षेत्र के डुडवा कुकरौथीं निवासी दुर्गा शंकर यादव ने तहसील दिवस पर एक प्रार्थना पत्र दिया था. इसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि विपक्षी कमलेश यादव द्वारा उनकी जमीन को कब्जा किया जा रहा है. इस जमीन का माप करवाकर बंटवारा कर दिया जाए. इस पर एसडीएम ने पैमाइश करने का आदेश दिया था. वहीं, पैमाइश कराने को लेकर वहां के लेखपाल शैलेश कुमार यादव द्वारा दोनों पक्षों से मोटी रकम वसूली जा रही थी. लेखपाल को कम पैसा देने पर दुर्गाशंकर यादव के घर में विपक्षी कमलेश की भूमि निकाल दी गई. इसके बाद लेखपाल दुर्गाशंकर से 10 हजार रुपये और डिमांड करने लगा. साथ ही धमकाया कि तुम्हारा घर पैमाइश कर पुलिस से गिरवा दूंगा. इसके अलावा उसकी बाउंड्री वॉल और घर में कब्जा करवाने की धमकी दी.

दुर्गाशंकर ने इस मामले में ग्राम प्रधान के सहयोग से एंटी करप्शन टीम से संपर्क कर लिखित शिकायत दर्ज कराई. सोमवार को एंटी करप्शन टीम मिर्जापुर की योजना के तहत ने मंगलवार को पीड़ित भदोही तहसील में एक चाय की दुकान पर लेखपाल को 10 रुपये रिश्वत देने पहुंच गया. इसके साथ ही पीड़ित ने लेखपाल को रिश्वत के रूप में 10 हजार रुपये दे दिये. रुपये सौंपते ही वहां मौजूद एंटी करप्शन टीम ने लेखपाल शैलेश कुमार यादव को रंगेहाथ दबोच लिया. इसके साथ ही आरोपी लेखपाल को औराई थाने लेकर पहुंच गई. इस मामले मुकदमा दर्ज करा कर जेल भेज दिया गया. इस टीम में प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार चौरसिया, निरीक्षक विनय सिंह, निरीक्षक अशोक कुमार सिंह, हेड कांस्टेबल सुधीर, पुनीत, प्रशांत, सर्वेश तिवारी, पीयूष सिंह और आलोक सिंह मौजूद रहे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights