अपराधउत्तर प्रदेशराजनीतीराज्य

‘यूपी में कानून की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं’, असद के एनकाउंटर पर बोलीं डिंपल यादव

यूपी एसटीएफ ने अतीक अहमद के बेटे असद का गुरुवार को एनकाउंटर कर दिया था. इसको लेकर अखिलेश यादव और मायावती के बाद अब मैनपुरी से समाजवादी पार्टी की सांसद डिंपल यादव का बयान आया है. उन्होंने कहा है कि यूपी में कानून की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं.

अतीक अहमद के बेटे असद और गुलाम के एनकाउंटर पर सपा सांसद डिंपल यादव ने कहा कि यूपी में लगातार फेक एनकाउंटर होते जा रहे हैं. भारत एक लोकतांत्रिक देश है, जिसमें रूल्स और रेगुलेशन हैं. उत्तर प्रदेश में उनकी लगातार धज्जियां उड़ाई जा रही हैं.

ओवैसी बोले- एनकाउंटर से कानून कमजोर होता है

AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी ने भी असद के एनकाउंटर पर सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने कहा कि एनकाउंटर से कानून कमजोर होता है. उन्होंने कहा कि जब मैं 1994 में विधायक था. संयुक्त आंध्र प्रदेश में वामपंथी उग्रवाद के साथ इस तरह की मुठभेड़ हुई थी. मैं इसके खिलाफ विधानसभा में बोला था. एनकाउंटर से कानून व्यवस्था कमजोर होती है. आप जज का काम करना चाहते हैं.

क्या असद के ही हाथ में बंदूक थी?

ओवैसी ने कहा कि यह संविधान के खिलाफ है. सरकार को कानून के शासन से चलाने के बजाय आप इसे ‘बंदूक के शासन’ से चलाना चाहते हैं. मेरे भाई पर भी हमला हुआ, उसकी तबीयत पहले जैसी नहीं है. लोगों ने मुझसे पूछा है कि आप उनके खिलाफ क्या कर रहे हैं. मैंने पुलिस कमिश्नर से आरोपी की सुरक्षा बढ़ाने को कहा. मैंने कहा कि उसे कोर्ट के जरिए इंसाफ दिलाया जाए. ओवैसी ने कहा कि इधर मीडिया बोल रही है कि उमेश पाल के मर्डर के समय असद के हाथ में बंदूक थी. क्या उस समय उसी के हाथ में बंदूक थी?

अखिलेश बोले- बीजेपी भाईचारा के खिलाफ 

इससे पहले समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी असद के एनकाउंटर पर सवाल उठाए थे. उन्होंने कहा कि झूठे एनकाउंटर करके भाजपा सरकार सच्चे मुद्दों से ध्यान भटकाना चाह रही है. भाजपाई न्यायालय में विश्वास ही नहीं करते हैं. आजके व हालिया एनकाउंटरों की भी गहन जाँच-पड़ताल हो व दोषियों को छोड़ा न जाए. सही-गलत के फ़ैसलों का अधिकार सत्ता का नहीं होता है. भाजपा भाईचारे के ख़िलाफ़ है.

मायावती ने उच्च स्तरीय जांच की मांग

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने भी भी ट्वीट कर एनकाउंटर की उच्च स्तरीय जांच की मांग की थी. उन्होंने कहा कि प्रयागराज के अतीक अहमद के बेटे व एक अन्य की आज पुलिस मुठभेड़ में हुई हत्या पर अनेकों प्रकार की चर्चायें गर्म हैं. लोगों को लगता है कि विकास दुबे काण्ड के दोहराए जाने की उनकी आशंका सच साबित हुई है. अतः घटना के पूरे तथ्य व सच्चाई जनता के सामने आ सके इसके लिए उच्च-स्तरीय जांच जरूरी.

योगी और मौर्य ने की एसटीएफ की तारीफ

बता दें कि सीएम योगी और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने एनकाउंटर के बाद यूपी एसटीएफ को बधाई दी थी. एनकाउंटर के बाद सीएम योगी ने कानून व्यवस्था को लेकर गुरुवार को बैठक भी की थी. यूपी सीएमओ ने जानकारी देते हुए बताया कि योगी ने यूपी STF के साथ ही DGP, स्पेशल DG लॉ एंड ऑर्डर और पूरी टीम की तारीफ की. प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद ने मुठभेड़ की जानकारी मुख्यमंत्री को दी. इस पूरे मामले पर सीएम के सामने रिपोर्ट रखी गई.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights