ग्रेटर नोएडा

फरवरी 2023 तक उत्पादन शुरू करने की तैयारी में जुटी कोरियाई कंपनी स्टेरिऑन

–ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के एसीईओ दीप चंद्र से मिले कंपनी के प्रतिनिधि
–कंपनी ने स्थानीय युवाओं को रोजगार में प्राथमिकता देने का दिया आश्वासन
–कंपनी को सिंगल विंडो सिस्टम से सभी सुविधाएं मुहैया करा रहा प्राधिकरण

ग्रेटर नोएडा। इलेक्ट्रॉनिक्स उत्पाद बनाने वाली दक्षिण कोरिया की प्रमुख कंपनी स्टेरिऑन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड फरवरी 2023 में अपना उत्पादन शुरू करने की तैयारी कर रही है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के एसीईओ दीप चंद्र से मंगलवार को मीटिंग के दौरान कंपनी के प्रतिनिधियों ने यह जानकारी दी। ग्रेटर नोएडा के मॉडल औद्योकि सेक्टर इकोटेक 10 में 20 एकड़ एरिया पर कंपनी ने अपना उत्पादन इकाई तेजी से तैयार कराने में जुटी है। इस कंपनी का ग्रेटर नोएडा में यह दूसरा प्लांट है। पहला प्लांट उद्योग केंद्र में पहले से चल रहा है।
स्टेरिऑन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड को कंपनी के विस्तार के रूप में जुलाई 2021 में प्लॉट आवंटित किया गया। कंपनी इसमें 240 करोड़ रुपये का निवेश कर रही है और 1000 युवाओं को प्रत्यक्ष रोजगार के अवसर मिलेंगे। कंपनी के मैनेजर मून जिन सेंग सहित दो प्रतिनिधि मंगलवार को प्राधिकरण के एसीईओ दीप चंद्र से मिले और कंपनी के मैनुफैक्चरिंग प्लान पर चर्चा की। मून जिन सेंग ने सिंगल विंडो सिस्टम से सभी सुविधाएं त्वरित गति से उपलब्ध कराने के लिए प्राधिकरण की सराहना की और फरवरी 2023 तक मैनुफैक्चरिंग की शुरुआत करने की बात कही। बता दें कि कंपनी को प्लॉट आवंटन से लेकर अब तक की सभी सुविधाएं निवेश मित्रा पोर्टल के जरिए सिंगल विंडो सिस्टम से उपलब्ध कराया गया है।

एसीईओ का बयान

ग्रेटर नोएडा मोबाइल, डाटा सेंटर के साथ ही इलेक्ट्रॉनिक्स मैनुफैक्चरिंग कंपनियों का भी केंद्र बन चुका है। तमाम देशी-विदेशी कंपनियां ग्रेटर नोएडा में अपना इकाई स्थापित करने की इच्छुक हैं। प्राधिकरण निवेशकों को सिंगल विंडो सिस्टम से सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए तत्पर है।
दीप चंद्र, एसीईओ ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights