खेलमनोरंजन

कोहली-अनुष्का को मिला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का आमंत्रण, विराट ने BCCI से भी ले ली है अनुमित?

नई दिल्ली: भारत के सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा को 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह के लिए आमंत्रित किया गया है। कोहली समारोह के लिए आमंत्रित किए जाने वाले तीसरे क्रिकेटर बने। सचिन तेंदुलकर और एमएस धोनी जैसे पूर्व खिलाड़ियों को भी समारोह के लिए आमंत्रित किया गया है। 13 जनवरी को तेंदुलकर को मुंबई में उनके आवास पर निमंत्रण मिला था।

अयोध्या ऐतिहासिक समारोह के लिए तैयार है, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी ‘राम भक्तों’ से आग्रह किया कि वे अभिषेक के दिन शहर में न आएं, यह कहते हुए कि 22 जनवरी को औपचारिक कार्यक्रम समाप्त होने के बाद वे मंदिर जा सकते हैं। इस महत्वपूर्ण अवसर पर, भव्य मंदिर में राम लल्ला की मूर्ति के ‘प्राण प्रतिष्ठान’ की अध्यक्षता पीएम मोदी करेंगे। अयोध्या में मंदिर के गर्भगृह में राम लल्ला का औपचारिक राज्याभिषेक होने वाला है।

इसके अलावा बात करें विराट कोहली की तो, कोहली ने 14 महीने के लंबे समय के बाद खेल के सबसे छोटे प्रारूप में वापसी की। दरअसल, उन्हें अफगानिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए स्क्वाड में शामिल किया गया था। हालांकि विराट व्यक्तिगत कारणों से सीरीज के शुरुआती मैच से चूक गए। लेकिन इंदौर में दूसरे टी20 के लिए शुरुआती 11 में वह शामिल थे। उन्होंने 16 गेंदों पर 29 रन बनाए जिससे भारत ने अफगानिस्तान को 6 विकेट से हराकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली।

अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे टी20 से पहले, किंग कोहली ने आखिरी टी20 2022 टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। वह विश्व कप का सेमीफाइनल मुकाबला था जिसमें भारत को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। इंदौर में खेले गए दूसरे टी20 में जीत दर्ज करने के बाद, भारत अफगानिस्तान को क्लीन स्वीप करने की कोशिश करेगी। बुधवार, 17 जनवरी को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत-अफगानिस्तान के बीच सीरीज का आखिरी मुकाबला होने वाला है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights