अपराधदिल्ली/एनसीआरनई दिल्ली

केजरीवाल सरकार का एक्शन, काम में लापरवाही पर हटाए गए आठ मोहल्ला क्लीनिक के फार्मासिस्ट

नई दिल्ली। ड्यूटी में अनियमितता और कामकाज में लापरवाही पाए जाने पर दिल्ली के आठ मोहल्ला क्लीनिकों में नियुक्त फार्मासिस्ट हटा दिए गए हैं।

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय (डीजीएचएस) के मोहल्ला क्लीनिक सेल ने यह कार्रवाई की है। इसके तहत इन आठों मोहल्ला क्लीनिक के फार्मासिस्ट को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है।

अनुबंध पर नियुक्त हैं फार्मासिस्ट

मोहल्ला क्लीनिक नर्सिंग सेल द्वारा 19 जनवरी को जारी इस आदेश के अनुसार जिन फार्मासिस्टों को हटाया गया है उनमें वजीराबाद मोहल्ला क्लीनिक, झड़ोदा कलां, बुराड़ी उत्तराखंड एंक्लेव, वसुंधरा एक्लेव, आजादपुर एंबर टावर, पश्चिम सागरपुर, महिला मोहल्ला क्लीनिक ओखला व नजफगढ़ मोहल्ला क्लीनिक शामिल है। ये भी सुबह के पाली में चलने वाले मोहल्ला क्लीनिक के फार्मासिस्ट हैं।

फार्मासिस्ट का काम मोहल्ला क्लीनिक में इलाज के लिए पहुंचने वाले मरीजों को डाक्टर द्वारा पर्ची पर दवा लिखे जाने के बाद उन्हें दवा देना होता है। इसलिए सभी मोहल्ला क्लीनिकों में अनुबंध पर फार्मासिस्ट नियुक्त किए गए हैं।

बगैर अवकाश लिए ड्यूटी से थे अनुपस्थित

निरीक्षण में पाया गया कि चार फार्मासिस्ट बगैर अवकाश लिए ड्यूटी से अनधिकृत रूप से अनुपस्थित थे।एक फार्मासिस्ट ने सितंबर में नियुक्ति के बाद ज्वाइन हीं नहीं किया था।

तीन अन्य फार्मासिस्ट सेवा शर्ताें के उल्लंघन के दोषी पाए गए। इसलिए डीजीएचएस ने उन सभी को अपने पैनल से हटा दिया है। उल्लेखनीय है कि हाल ही में मोहल्ला क्लीनिकों में अनियमितता का मामला भी सामने आया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button